Thursday , July 29 2021

पहले कोर्ट मैरिज… फिर दूसरी शादी… पहली बीवी से ही पेट्रोल मँगवा उसी पर डाल जिंदा जलाया, शौहर अतीक फरार

प्रयागराज/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के धूमनगंज थाना क्षेत्र के सुलेमसराय में 1-2 जुलाई की रात 22 वर्षीय फरहीन अपने पति अतीक कुरैशी के घर के पास जली हुई मिली। घटना की जानकारी मिलने के बाद महिला के परिजन मौके पर पहुँचे और एंबुलेंस से उसे स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले गए। फरहीन ने इलाज के दौरान शुक्रवार (जुलाई 2, 2021) दोपहर को दम तोड़ दिया।

उसके रिश्तेदारों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी और अतीक और उसके पिता रफीक, माँ नसरीन, भाइयों सुहैन, शाहबाज, आदिल और बहनों शबाना और अफसाना के खिलाफ दहेज और हत्या की शिकायत दर्ज कराई। घटना के बाद से अतीक फरार है। पुलिस अतीक की तलाश में छापेमारी कर रही है। पुलिस अब तक आरोपितों की तलाश में करेली और कैंट इलाके में कई जगहों पर छापेमारी कर चुकी है। पुलिस ने आश्वासन दिया कि आरोपित को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

फरहीन ने की अतीक की दूसरी शादी रोकने की कोशिश

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फरहीन के भाई सरवर आलम ने बताया कि अतीक कुरैशी और फरहीन ने 2017 में कोर्ट में शादी की थी। उसके ससुराल वाले शादी से खुश नहीं थे। इसलिए वह अपने मायके में रह रही थी। 30 जून को उसे पता चला कि अतीक दोबारा शादी करने की योजना बना रहा है।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि इसके बाद वह अपने पति के घर गई, जहाँ उसे पीटा गया और भगा दिया गया। 1 जुलाई को, अतीक ने उसे फोन किया और उसे अपने पास आने के लिए कहा क्योंकि वह उससे बात करना चाहता था। जब वह वहाँ पहुँची तो अतीक और उसके परिवार के सदस्यों ने उस पर पेट्रोल छिड़का और उसे जिंदा जला दिया।

अतीक ने पीड़िता से पेट्रोल लाने को कहा था

फरहीन के भाई सरवर आलम ने आगे आरोप लगाया कि अतीक ने उसकी बहन को पेट्रोल लाने के लिए कहा था क्योंकि उसकी बाइक में तेल नहीं था। उसने उससे कहा था कि बातचीत के बाद वह उसे बाइक पर छोड़ देगा।

फरहीन के साथ क्या होने वाला था, इस बात से अनजान, वह अपने पति अतीक के कहने पर अपनी मौत का सामान लेकर गई थी। जब उन्होंने उसे आग के हवाले किया तो वह चिल्लाने लगी और आस-पास रहने वाले लोग घर से बाहर निकल आए। सभी ने फरहीन को जिंदा जलते देखा, लेकिन किसी ने उसे बचाने की हिम्मत नहीं की।

जाँच जारी

धूमनगंज थाने के इंस्पेक्टर अनुपम शर्मा ने कहा कि जाँच के दौरान उन्होंने पाया कि फरहीन अतीक से प्यार करती थी। जब उसे अतीक की दूसरी शादी के बारे में पता चला तो उसने उसे रोकने की कोशिश की। गुरुवार (जुलाई 1, 2021) की रात वह अतीक के घर पहुँची, जहाँ विवाद हो गया, जिसके बाद यह घटना घटी।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति