Thursday , July 29 2021

यूपी विधानसभा चुनाव : क्या खटाई में पड़ गया ओवैसी और राजभर का गठबंधन, जाने क्या रही वजहें

लखनऊ।  यूपी विधानसभा चुनाव से पहले 10 पार्टियों के साथ बने भागाीदारी संकल्‍प मोर्चा के बिखरने की खबरें चर्चा में हैं, बताया जा रहा है की यूपी में एआइएमआइएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के साथ 2022 में सरकार बनाने का दावा करने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने उनसे दूरी बना ली है।

ओम प्रकाश राजभर ने असदुद्दीन ओवैसी के साथ शुरू हो रही अपनी चुनावी यात्रा से खुद को अलग कर लिया। हालांकि उन्‍होंने इसका कारण अपनी निजी परेशानी को बताया है। कार्यक्रम से अचानक राजभर की दूरी अब इस गठबंधन की मजबूती पर सवाल खड़े कर रही है।
हाल में मुरादाबाद सर्किट हाउस में उत्तर प्रदेश के पंचायतराज मंत्री भूपेंद्र सिंह और सुहेल देव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की मुलाकात ने सियासी हलचल मचा दी थी। इसे आगामी विधानसभा चुनाव के भाजपा के साथ सुलह समझौते से जोड़कर भी देखा जा रहा है। हालांकि दोनों नेताओं ने इसका खंडन कर दिया। दोनों नेताओं ने इसे व्यक्तिगत मुलाकात बताया।
आपको बताते चले की यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर जोड़ तोड़ जारी है कही गठबंधन हो रहे है तो कहीं गठबंधन टूट रहे है ऐसे में देखना होगा की चुनाव के समय यूपी में क्या राजनीतिक समीकरण बनेंगे, सभी दल ज्यादा से ज्यादा दलों को अपने पक्ष करने में जुटे है कुछ ने अपनी रणनीति का खुलासा किया है और कुछ अभी चुनाव की तारीखों के इंतज़ार में है और उसके बाद अपने पत्ते खोलेगें।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति