Thursday , July 29 2021

आलीशान घर, लग्जरी कार, जानिये कितनी संपत्ति के मालिक हैं आमिर खान, कमाई जान रह जाएंगे हैरान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग में बिजी हैं, आमिर ऐसे एक्टर हैं, जो साल में एक फिल्म करते हैं, लेकिन उनकी फिल्म जबरदस्त बिजनेस करती है, एक्टर के साथ-साथ आमिर खान डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर भी हैं, उन्होने इन तमाम जरियों से करोड़ों रुपये कमाये हैं, आमिर बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक हैं।

एक फिल्म के लिये इतनी करोड़ फीस

आमिर खान अब तक करीब 61 फिल्में कर चुके हैं, इन फिल्मों में कई तरह के किरदार निभाये हैं, वो जब तक अपने किरदार में पूरी तरह से उतर नहीं जाते, तब तक पूरी कोशिश करते हैं, इसलिये उन्हें बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी कहा जाता है।

मोटी कमाई
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आमिर खान एक फिल्म के लिये 50 से 60 करोड़ रुपये फीस लेते हैं, यही नहीं कई बार वो खुद ही फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर होते हैं, जिससे उनका मुनाफा और ज्यादा बढ जाता है। एक अनुमान के अनुसार आमिर खान की कुल संपत्ति 1562 करोड़ रुपये है, आमिर को जब लगता है कि कोई फिल्म हिट होगी, तो वो उसमें पार्टनरशिप कर लेते हैं, इसी तरह फिल्म दंगल से आमिर खान ने 150 करोड़ रुपये कमाये थे, फिल्मों के अलावा वो विज्ञापन से भी अच्छा खासा कमाते हैं। वो एक विज्ञापन के लिये 10 से 12 करोड़ रुपये फीस लेते हैं, पिछले कुछ सालों में उन्होने हर साल 130 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है।

महंगा घर, लग्जरी कारें

आमिर खान के पास मुंबई के पॉश इलाके में आलीशान बंगला है, इस घर की कीमत करीब 18 करोड़ रुपये है, इसके अलावा उन्होने दूसरी कई संपत्ति में भी निवेश कर रखा है, घर के अलावा आमिर महंगी कारों के भी शौकीन हैं, उनके पास मर्सिडीज बेंज, रोल्स रॉयस, फोर्ड जैसी महंगी कारें हैं, जिनकी कीमत करीब 15 करोड़ रुपये है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति