Saturday , April 20 2024

यूपी छोड़ने के बयान पर मुनव्वर राणा को BJP का जवाब- दूसरा राज्य ढूंढ लें, योगी की वापसी तय

लखनऊ। मशहूर शायर मुनव्वर राणा के योगी की वापसी पर उत्तर प्रदेश छोड़ने वाले बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है. भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा, मुनव्वर राणा को दूसरा शहर या राज्य ढूंढ लेना चाहिए, क्योंकि 2022 में योगी की ही वासपी होगी. त्रिपाठी ने कहा, राणा सियासत में मजहबी रंग घोलने का काम कर रहे हैं.

दरअसल, मुनव्वर राणा ने हाल ही में कहा था कि यूपी में अगर योगी आदित्यनाथ फिर से CM बने तो मैं राज्य छोड़ दूंगा और ये भी मान लूंगा की ये राज्य मुसलमानों के रहने लायक नही है. मुनव्वर राणा ने ओवैसी की पार्टी के यूपी में चुनाव लड़ने पर कहा कि भाजपा और AIMIM दोनों ऐसी पार्टियां हैं, जो एक दूसरे के खिलाफ सिर्फ दिखाने के लिए चुनाव लड़ रही हैं. जबकि दोनों सूबे में वोटों का मजहबी आधार पर ध्रुवीकरण करना चाहती हैं.

राणा ने उत्तर प्रदेश की नई जनसंख्या नीति को लेकर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ पर तंज कसा. उन्होंने कहा, सीएम योगी अगर शादीशुदा होते तो वे जनसंख्या कानून लाने से पहले सोचते.

मुनव्वर राणा ने कहा, मुस्लिम बच्चे एनकाउंटर में मारे जा रहे हैं. अलकायदा के नाम पर फर्जी केस बनाए जा रहे हैं. यूपी में मुसलमान तो कायदे में जी नही पा रहा है तो अल कायदा क्या जीएगा. इतना ही नहीं उन्होंने कहा, मैं खुफिया एजेंसी पर भी सवाल उठाता हूं कि मासूमों को क्यों फंसाया जा रहा. घर से कुकर उठाकर बम बोला जा रहा.

मुनव्वर राणा ने कहा, ओवैसी की पार्टी के चुनाव लड़ने से सिर्फ भाजपा को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि यूपी के मुस्लिम समुदाय में थोड़ी अक्ल होगी तो वे ओवैसी को वोट नहीं देंगे. उन्होंने कहा भाजपा सरकार का एक ही काम है कि किसी भी तरीके से मुसलमानों को परेशान करो. चाहें वो धर्मांतरण कानून और जनसंख्या नियंत्रण कानून का मामला हो या फिर आतंकवाद के नाम पर गिरफ्तारी हो.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch