Sunday , May 29 2022

कांग्रेस के लिए अब Chhattisgarh में सियासी संकट, विधायक का आरोप- TS Singh Deo रच रहे हत्या की साजिश

नई दिल्ली। देश के ज्यादातर राज्यों में कांग्रेस पहले ही अपनी सत्ता गंवा चुकी है और अब जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है, वहां पार्टी की अंदरूनी कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पंजाब और राजस्थान के सियासी घमासान के बीच कांग्रेस को अब छत्तीसगढ़ में झटका लग सकता है.

विधायक को जान का खतरा

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के आदिवासी नेता और विधायक बृहस्पति सिंह ने आरोप लगाया कि सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव उनकी हत्या कराना चाहते हैं. बृहस्पति ने कहा कि आदिवासी विधायकों पर हमला कर वह मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि अगर 4-5 विधायकों की हत्या कराकर वह मुख्यमंत्री बनने के सपने देख रहे हैं तो उन्हें मुबारकबाद है.

कांग्रेस विधायक ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि एक कार्यक्रम में अंबिकापुर जाने दौरान उनके काफिले पर टीएस सिंह के एक रिश्तेदार ने हमला किया और करीब घंटेभर तक गाड़ी का पीछा किया. विधायक का आरोप है कि वह लगातार मेरे बारे में पूछ रहे थे लेकिन किसी तरह मैं अपनी जान बचाकर पहले ही वहां से भाग निकला था.

सोनिया-राहुल से मांगी मदद

आदिवासी नेता ने कहा कि कुछ वक्त पहले मैंने कहा था कि छत्तीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री का फैसला हाईकमान करेगा, इसी बात को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मुझसे नाराज हैं और मेरी हत्या करना चाहते हैं, क्या ऐसा बयान देना मेरी गलती थी. अब बृहस्पति सिंह ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से इस मामले में दखल देने की अपील की है.

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यकाल के ढाई साल पूरे होने जा रहे हैं और ऐसे में अटकले हैं कि जल्द राज्य में नया सीएम चुना जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे होंगे.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति