Monday , November 29 2021

फोन से ‘खेला’ फिर भी नहीं बचा राज कुंद्रा, कानपुर का खाता भी फ्रीज: शर्लिन चोपड़ा-पूनम पांडे को हाईकोर्ट से राहत

बॉलीवुड अभिनेत्री राज कुंद्रा के पति और अरबपति कारोबारी राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस ने पोर्न फ़िल्में शूट कर के एप के माध्यम से ऑनलाइन बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था। अब इस मामले में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पहली चार्जशीट के डिटेल्स सामने आए हैं। सबूत के रूप में एक प्रेजेंटेशन को भी इस चार्जशीट का हिस्सा बनाया गया है, जिसमें पोर्न कारोबार से 146 करोड़ रुपए का राजस्व और 30.42 करोड़ रुपए का लाभ कमाने का अनुमान लगाया गया है।

ये प्रेजेंटेशन ‘बॉलीफेम मीडिया प्राइवेट लिमिटेड’ का है। साल 2023-24 के लिए इतनी कमाई का अनुमान लगाया गया था। इस कंपनी को राज कुंद्रा ने ‘प्लान बी’ के रूप में विकसित किया था, ताकि ‘हॉटशॉट्स’ एप के शक के घेरे में आने के बाद सारी चीजें यहाँ ट्रांसफर की जा सकें। हॉटशॉट्स को लंदन की कंपनी ‘क्रेमलिन लिमिटेड’ चलाती है। गूगल और एप्पल के स्टोर ने इसे नीतियों के उल्लंघन का आरोप लगा कर हटा दिया था।

व्हाट्सएप्प चैट्स में भी राज कुंद्रा और उनके सहयोगी उमेश कामत इस पर राहत जताते हुए दिख रहे हैं कि उनके पास बॉलीफेम नामक कंपनी भी है। चार्जशीट में डाले गए प्रेजेंटेशन में 2020-21, 2021-22 एयर 2023-24 की कमाई के आँकड़े व अनुमान हैं। 2021-22 में 36.5 करोड़ रुपए का राजस्व और 4.76 करोड़ रुपए के शुद्ध लाभ का आँकड़ा दिया गया है। अगले वर्ष राजस्व 73 करोड़ रुपए होता है, लेकिन शुद्ध लाभ उतना ही रहता है।

वहीं 2023-24 में ये आँकड़े काफी बढ़ जाते हैं। इसी मामले में राज कुंद्रा की गिरफ़्तारी हुई है। जब ये चार्जशीट दायर हुई थी, तब राज कुंद्रा गिरफ्तार नहीं हुए थे। उक्त प्रेजेंटेशन को उमेश कामत के यहाँ से बरामद किया गया था। सप्लीमेंट्री चार्जशीट में और डिटेल्स डाले जाएँगे। हॉटशॉट्स के कंटेंट का एक बड़ा हिंसा बॉलीफेम में डाल दिया गया था। अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा से भी पूछताछ होनी है।

उन्होंने वीडियो जारी कर कहा है कि जाँच शुरू होने पर साइबर सेल के पास पहुँचने वाले वो पहली व्यक्ति थीं। उन्होंने बताया कि सेलेब्स के लिए एप बनाने वाली कंपनी ‘Armsprime Media’ के बारे में उन्होंने पुलिस को जानकारी दी थी, जिसके राज कुंद्रा डायरेक्टर थे। राज कुंद्रा जाँच में भी सहयोग नहीं कर रहे हैं। इस साल फरवरी में जब पोर्न रैकेट का खुलासा हुआ था, तब राज कुंद्रा ने बचने के लिए तुरंत अपने फोन का डेटा उड़ा दिया था।

उन्होंने अपने मोबाइल फोन भी बदल लिया था। उन्होंने जाँच के लिए पुलिस को जो मोबाइल फोन दिया है, वो उन्होंने मार्च में खरीदा था। उनके पुराने फोन न मिलने के कारण चैट्स के कई डेटा पुलिस को नहीं मिल पाएँगे। डिजिटल फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की मदद ली जा रही है, ताकि सर्वर से डेटा निकाला जा सके। कानपुर में भी राज कुंद्रा के दो बैंक खातों को सीज किया गया है, जिनमें करोड़ों रुपए डाले गए थे।

उधर इस मामले के सामने आने के बाद से ही शिल्पा शेट्टी ने ‘सुपर डांस चैप्टर 4’ रियलिटी शो की शूटिंग नहीं की है। रितेश देखमुख और उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूजा को बतौर गेस्ट जज लेन की तैयारी हो रही है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने शर्लिन चोपड़ा और पूनम पांडेय को एंटीसिपेटरी बेल देते हुए 20 सितंबर, 2021 तक उनके खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई न करने का आदेश दिया है। आज राज कुंद्रा की कस्टडी बढ़ाने के लिए उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। वाराणसी में उनके एक बिजनेस पार्टनर से भी पूछताछ हो रही है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति