Friday , March 29 2024

Tokyo 2020: केवल फोटो शूट में था प्रणति का ध्यान, भारत की एकमात्र जिमनास्ट की पूर्व कोच का दावा

प्रणति नायक की पूर्व कोच मीनारा बेगम का मानना ​​​​है कि टोक्यो ओलंपिक में भारत की एकमात्र जिमनास्ट रही प्रणति में गंभीरता की कमी थी और ये खेल इस युवा एथलीट के लिए सिर्फ लाइमलाइट्स में आने और फोटो सेशन कराने का जरिया थे। मीनारा ने यह भी आरोप लगाया कि प्रणति के वर्तमान कोच 27 वर्षीय लखन शर्मा भी गंभीर नहीं थे। आज मीनारा बेगम ने यह बात कही, “वह 26 वर्ष की है और वह कोच 27 वर्ष का है। मैंने कोई गंभीरता नहीं देखी। मैंने उसे ट्रेन किया लेकिन भारत में उच्च अधिकारियों ने मुझे दरकिनार कर दिया और 2021 में लखन को रखा।”

पूर्व कोच मीनारा बेगम की टीस-

पूर्व कोच मीनारा बेगम की टीस- ओलंपिक से दो महीने पहले प्रणति के कोच पद से हटाए जाने के बाद मीनारा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इसके बारे में बताया था। मीनारा कहती हैं, “मेरी उम्मीद के मुताबिक उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं था। मुझे पता था कि यह अच्छा नहीं होगा क्योंकि 27 वर्षीय कोच ट्रेनिंग में लगा दिया गया। उसके खेल में कई दोष थे।” . प्रणति ने जिमनास्टिक सेंटर में चार श्रेणियों में कुल 42.565 का स्कोर दर्ज किया। चार श्रेणियों में फ्लोर एक्सरसाइज, वॉल्ट, अनइवन बार और बैलेंस बीम शामिल थे। मीनारा का आरोप है कि टोक्यो ओलंपिक प्रणति के लिए एक फोटो सेशन जैसा था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch