Monday , November 29 2021

Barabanki Road Accident: ड्राइवर ने कहा था थोड़ा आराम कर लो… आधी रात मौत की नींद सो गए 18 मुसाफिर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में हुए दर्दनाक सड़क हादसे (Barabanki Road Accident) में 18 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में करीब 25 लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से गंभीर रूप से घायल 8 लोगों को इलाज के लिए लखनऊ (Lucknow) रेफर किया गया है. मंगलवार रात अयोध्या-लखनऊ हाईवे पर सड़क किनारे खड़ी इस डबल डेकर बस में पीछे से ट्रक ने टक्कर (Truck Collided with Bus) मार दी जिसके बाद कई लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

बस में करीब 100 यात्री सवार

पुलिस ने बताया कि बस हरियाणा के पलवल से चलकर बिहार जा रही थी, जिसमें ज्यादातर कामगार मजदूर सवार थे. डबल डेकर होने की वजह से बस में करीब 100 यात्री (Passengers) सवार थे. बाराबंकी में कल्याणी नदी के पास राम सनेही घाट पर बस का एक्सेल टूट गया जिसके बाद ड्राइवर ने यात्रियों को बस की मरम्मत किए जाने तक रात में आराम करने को कहा था.

जानकारी के मुताबिक ड्राइवर जब बस को ठीक करने लगा, उसमें सवार कुछ यात्री बाहर आ गए और कुछ सड़क पर ही आस-पास लेट गई. कुछ मुसाफिर ऐसे भी थे जो बस के भीतर ही सो रहे थे. इसी दौरान पीछे से एक ट्रक ने सड़क किनारे खड़ी इस बस में जोरदार टक्कर मार दी और बस के परखच्चे उड़ गए.

मौके पर बिखरे पड़े थे शव

हादसे इतना भयावह था कि कई लोगों की तो मौके पर ही मौत हो गई. घटनास्थल पर यात्रियों को शव (Dead Bodies) बिखरे पड़े थे और कई लोग बस के नीचे भी दब गए. पुलिस ने बताया कि हादसे के वक्त ज्यादातर यात्री बस से उतरकर सड़क किनारे आराम कर रहे थे जो ट्रक की चपेट में आ गए.

हादसे के बाद चारों तरफ कोहराम मच गया और हर कोई बिखरे पड़े शवों में अपनों की तलाश कर रहा था. हाईवे पर करीब 5 किलोमीटर लंबा जाम लगा जिसके बाद पुलिस और आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और राहत के काम में जुट गए. पुलिस ने क्रेन की मदद से दोनों वाहनों को एक तरफ कराया, तब जाकर हाईवे का रास्ता खोला जा सका.

एडीजी लखनऊ जोन सत्यनारायण सबत ने बताया कि राम सनेही घाट के पास यह खराब बस खड़ी हुई थी और देर रात एक ट्रक पीछे से बस में टक्कर मार दी. उन्होंने बताया कि हादसे में घायल 19 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और कुछ शव अब भी बस के नीचे दबे हुए हैं. मौके पर पुलिस राहत और बचाव (Rescue Operation) का काम जारी है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति