Thursday , April 25 2024

नाग पंचमी पर 108 साल बाद बन रहा अद्भुत संयोग, 5 राशि वालों को होगा आर्थिक लाभ

नाग पंचमी इस वर्ष 13 अगस्‍त, शुक्रवार को मनाई जाएगी । इस वर्ष इस दिन दुर्लभ संयोग बन रहे हैं । ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार राहु-केतु और काल सर्प दोष से जुड़े ये महासंयोग 108 साल बाद बन रहे हैं । नाग पंचमी पर इस बार योग उत्तरा और हस्त नक्षत्र का महासंयोग बन रहा है, इस दिन काल सर्प दोष से मुक्ति के लिए परिगणित और शिन नामक नक्षत्र भी लग रहा है । इस खास संयोग पर कुछ राशियों को धन लाभ मिलने की संभावना बढ़ेगी । आगे पढ़ें सभी 12 राशियों पर इस संयोग का कया असर होगा ।

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए धन लाभ के योग बनेंगे. संतान पक्ष की उन्नति होगी. लंबे समय से चली आ रही चिंताओं का हल निकलेगा. इस राशि के जातक नागपंचमी पर अनंत नाग की पूजा करें.
वृष
आर्थिक स्थिति दुरुस्त होगी. संपत्ति का भी लाभ हो सकता है. नए काम की शुरुआत हो सकती है. वृष राशि के जातक नागपंचमी पर कुलिग नाग की पूजा करें.
मिथुन
मिथुन राशि के जातकों को स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. घर-परिवार में वाद-विवाद हो सकता है. नाग पंचमी पर इस राशि के जातकों को आपको वासुकि नाग की पूजा करना चाहिए.

कर्क
कर्क राशि वालों को नौकरी में नए अवसर मिलेंगे. कारोबार में लाभ होने की संभावना है. व्यर्थ के विवादों से दूर रहें. शंखपाल नाग की पूजा करने से इस राशि के जातकों को लाभ होगा.
सिंह
सिंह राशि के जातक मानसिक रूप से मजबूत महसूस करेंगे. आपके रुके हुए काम बनेंगे. संपत्ति का भी लाभ हो सकता है. इस दिन आपको पद्म नाग की पूजा करनी चाहिए.
कन्या
कन्या राशि वालों के लिए छोटी यात्रा के योग हैं. करियर में लाभ हो सकता है. धन लाभ के भी योग बन रहे हैं. इस राशि के लोगों को महापद्म नाग की पूजा करने से फायदा होगा.

तुला
तुला राशि वाले अपने स्वास्थ्य का बहुत ध्यान रखें. किसी भी तरह का वहम न पालें. शिवजी को जल अर्पित करें. साथ ही तक्षक नाग की पूजा जरूर करें.
वृश्चिक
वृश्चिक राशि वाले अपनी जिम्मेदारियों से बचेंगे. अनावश्यक तनाव ले सकते हैं. हालांकि जीवनसाथी को लाभ के योग हैं. इन्हें नागपंचमी पर कर्कोटग नाग की पूजा करनी चाहिए.
धनु
करियर में कुछ बदलाव हो सकता है. परिवार में व्यस्तता रहेगी. धन की स्थिति में सुधार हो सकता है. इस राशि के लोग शंखचूर्ण नाग की पूजा करें.

मकर
मानसिक तनाव समाप्त होगा. धन की स्थिति अच्छी बनी रहेगी. करियर में परिवर्तन की स्थिति. मकर राशि के लोगों को नाग पंचमी पर घातक नाग की पूजा करनी चाहिए.
कुम्भ
कुम्भ राशि के जातकों को स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. व्यर्थ की चिंताओं से बचकर रहें. शिवजी को जल अर्पित करें. साथ ही विषधर नाग की पूजा अवश्य करें.
मीन
मीन राशि वालों की नौकरी में बदलाव के योग है. छोटी यात्रा हो सकती है. शिक्षा के मामलों में सफलता मिलेगी. इस राशि के लोगों को शेषनाग की पूजा करनी चाहिए.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch