Tuesday , September 28 2021

आतंकी धमकियों के बीच में भी CM योगी आदित्यनाथ कल विधानभवन प्रांगण में फहराएंगे तिरंगा

लखनऊ। खतरनाक आतंकी संगठन अलकायदा समर्थित आतंकियों के साथ ही प्रतिबंधित सिख संगठन की धमकी के बाद भी सीएम योगी आदित्यनाथ देश की 75वें स्वतंत्रता दिवस पर रविवार को विधानभवन प्रांगण में ध्वाजारोहण करेंगे। आतंकी संगठनों ने स्वतंत्रता दिवस पर लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के बड़े शहरों में सीरियल ब्लास्ट की धमकी दी है। इसके साथ ही सिख संगठन ने तो सीएम योगी आदित्यनाथ को सीधी धमकी दी है। इन सबके बीच में देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस को उत्तर प्रदेश में बड़े उत्सव के रूप में मनाया जाएगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर रविवार को विधान भवन प्रांगण में ध्वाजारोहण करेंगे। स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी संगठन अलकायदा समर्थित अंसार गजवातुल हिंद अलकायदा के आतंकियों के उत्तर प्रदेश में सीरियल ब्लास्ट की धमकी को देखते हुए लखनऊ सहित प्रदेश के सभी शहरों में सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम हैं। यूपी एटीएस की गिरफ्त में आने के बाद आतंकी मिनहाज अहमद व मसीरुद्दीन ने अपने संगठन के इरादे बताए थे। इनके साथ ही साथ खालिस्तान समर्थकों ने वीडियो वायरल कर स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी आदित्यनाथ को लखनऊ में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा न फहराने की धमकी दी है। इनके ऑडियो को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

खालिस्तान समर्थकों ने मुख्यमंत्री को 15 अगस्त को ध्वजारोहण से रोकने की धमकी दी थी। भारत में प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने मुख्यमंत्री योगी के लिए धमकी वाला ऑडियो मीडियाकर्मियों के फोन पर डाले थे। जिसमें कहा गया था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 15 अगस्त को लखनऊ विधानभवन पर झंडा नहीं फहराने देंगे। इसके बाद एटीएस को जांच के लिए लगाया गया था। प्रारंभिक छानबीन में सामने आया कि वॉइस ओवर इंटरनेट प्रोटोकाल से ऑडियो बनाया गया है, जिसे वायरल किया जा रहा है।

लखनऊ के साथ प्रदेश में कड़ी सुरक्षा

स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी संगठन अलकायदा के समर्थित आतंकियों के उत्तर प्रदेश में सीरियल ब्लास्ट की धमकी को देखते हुए लखनऊ सहित प्रदेश के सभी शहरों में सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के लखनऊ में स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम को देखते हुए लखनऊ में एयरपोर्ट को सीआईएसएफ के कड़े सुरक्षा घेरे में रखा गया है। यहां पर चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात हैं। अब एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश कर रहे सभी वाहनों की सघन तलाशी हो रही है। लखनऊ में एयरपोर्ट को सीआईएसएफ के कड़े सुरक्षा घेरे में रखा गया है। यहां पर चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात हैं। अब एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश कर रहे सभी वाहनों की सघन तलाशी हो रही है। डीजीपी मुकुल गोयल ने भी स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को सभी को बेहद सतर्क रहने का निर्देश दिया है। उनका निर्देश है कि ड्रोन, ग्लाइडर तथा मानव रहित विमान पर खास नजर रखें। सभी चेक पोस्टों पर हर वाहनों की चेकिंग को लेकर विशेष सतर्कता बरतें। इसके साथ ही रेलवे, मेट्रो, बस स्टेशन, मॉल पर पुलिस की ड्यूटी रखें। सभी होटल, गेस्ट हाउस तथा धर्मशालाओं की सतत चेकिंग करें।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति