Thursday , March 28 2024

Lord’s में शतक जड़ने के बाद KL Rahul को थी इस चीज की तलाश, नहीं हो रहा था इंतजार

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट (IND vs ENG 2nd Test) में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार शतक बनाया और जीत की इबारत वहीं से लिखनी शुरू कर दी. राहुल के लिए नई गेंद से पहली पारी में इतना बड़ा स्कोर बनाना आसान नहीं था.

लॉर्ड्स में राहुल का शानदार शतक

केएल राहुल (KL Rahul) ने लॉर्ड्स टेस्ट (Lord’s Test) की पहली पारी में 250 गेंदों में यादगार 129 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 1 सिक्स लगाया. राहुल के इस परफॉरमेंस की बदौलत टीम इंडिया पहली पारी में 364 रन बनाने में कामयाब रही.  राहुल को इस सेंचुरी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

राहुल ऑनर्स बोर्ड पर खोज रहे थे अपना नाम

केएल राहुल (KL Rahul) ने अपना नाम लॉर्ड्स ऑनर्स बोर्ड (Lord’s Honours Board) पर भी लिखवा दिया है. राहुल ने कहा, ‘मैं उस बोर्ड को रोज देख रहा हूं कि क्या उन्होंने मेरा नाम लिख दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए हमें अच्छी शुरुआत देनी थी. पहली पारी में 350 से ज्यादा रन बनाना जरूरी था और हमने वही किया.हम आगे भी ऐसा प्रदर्शन जारी रखेंगे.’

राहुल ने खत्म किया 31 साल पुराना सूखा

राहुल ने लॉर्ड्स में 31 साल के सूखे को खत्म किया और इस ऐतिहासिक मैदान पर 1990 के बाद शतक बनाने वाले पहले भारतीय ओपनर बने. राहुल से पहले पूर्व भारतीय ओपनर वीनू माकंड ने साल 1952 में लॉर्ड्स में शतक ठोका था. इसके बाद मौजूदा भारतीय कोच रवि शास्त्री ने साल 1990 में लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (Lord’s Cricket Ground) में शतक जमाया था.

 

 

लॉर्ड्स में शतक जड़ने वाले भारतीय ओपनर

वीनू माकंड (1952)
रवि शास्त्री (1990)
केएल राहुल (2021)

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch