Friday , September 24 2021

उत्‍तराखंड में वन आरक्षी के 894 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू, आवेदन पत्र भरते समय इन बातों का रखें ध्‍यान

देहरादून। राज्य सरकार की रोजगार बढ़ाने की कोशिशों के बीच उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्तियों की प्रक्रिया तेज कर दी है। इसके तहत प्रदेश में वन आरक्षी के 894 पदों पर भर्ती शुरू होने जा रही हैं। जिसके लिए अभ्यर्थी आगामी 24 अगस्त से आनलाइन आवेदन कर पाएंगे। लिखित व शारीरिक दक्षता परीक्षा दिसंबर माह में आयोजित की जाएगी।

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि किसी भी आवेदन पत्र को भरने से पहले अभ्यर्थियों को अपना ओटीआर (वन टाइम रजिस्ट्रेशन) भरना अनिवार्य है। जिन अभ्यर्थियों ने ओटीआर नहीं भरा है, वह पहले अपना ओटीआर प्रोफाइल तैयार कर लें। इसके बाद ही आवेदन पत्र भरें। आवेदन पत्र भरने के लिए कामन सर्विस सेंटर (सीएससी) को भी अधिकृत किया गया है। जिससे अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र भरने व ओटीआर प्रोफाइल बनाने में मदद मिले। ग्रामीण व दूरस्थ क्षेत्र के अभ्यर्थियों के लिए न्याय पंचायत स्तर पर कामन सर्विस सेंटर उपलब्ध हैं। उनके पास फोटो, हस्ताक्षर व अंगूठा स्कैन करने व आनलाइन शुल्क जमा करने की व्यवस्था उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में लंबाई व सीने का माप, पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 25 किमी की पैदल चाल/दौड़ व महिला अभ्यर्थियों के लिए 14 किमी की पैदल चाल/दौड़ अनिवार्य है। आवेदन भरते वक्त अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें। राज्य सरकार ने अभ्यर्थियों को चयन वर्ष 2021-22 में ऊपरी आयु सीमा में एक साल की छूट दी है। उसका भी प्राविधान आनलाइन आवेदन में किया गया है। निचली आयुसीमा यथावत रखी गई है।

ये है वेबसाइट-www.sssc.uk.gov.in

 महत्वपूर्ण तिथियां

  • आनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि-24 अगस्त
  • आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि-7 अक्टूबर
  • परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि-9 अक्टूबर
  • लिखित परीक्षा/शारीरिक दक्षता परीक्षा-दिसबंर माह में

अभ्यर्थी यहां ले सकते हैं मदद

  • टाल फ्री नंबर-9520991172
  • व्हाट्सएप-9520991174
  • ई-मेल आइडी[email protected]

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति