Thursday , October 28 2021

जब ऋषि कपूर-नीतू सिंह की शादी में सिंदूर लगाकर पहुंची थीं रेखा, कुछ ऐसा हो गया था माहौल

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर रोजाना ही किसी ना किसी कलाकार का रिश्ता जुड़ता और टूटता भी है। इस तरह की खबरें अक्सर सुर्खियों में छाई रहती हैं। अक्सर देखा गया है कि कई अभिनेता और अभिनेत्रियों की जोड़ी की वजह से फिल्म हिट हो जाती हैं और अगली बार भी वही जोड़ी अन्य फिल्मों में नजर आती है। फिल्मों की शूटिंग के दौरान अभिनेता और अभिनेत्रियां एक साथ समय व्यतीत करते हैं और इस दौरान कब कौन किसके करीब आ जाए इसके बारे में बता पाना भी मुश्किल है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में रोजाना नए-नए रिश्ते बनना आम बात हो चुकी है। कुछ सितारे ऐसे हैं जो अपने रिश्ते को छुपा कर रखते हैं परंतु कुछ सरेआम अपने रिश्ते को स्वीकार करते हैं। बॉलीवुड की ऐसी कई प्रेम कहानियां हैं, जो लगातार सुर्खियों में छाई रहती हैं। इन्ही प्रेम कहानियों में से एक रेखा और अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानी है, जिसकी चर्चा आज भी की जाती है।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं रेखा बॉलीवुड इंडस्ट्री की सदाबहार अभिनेत्री कही जाती हैं। वहीं अमिताभ बच्चन सदी के महानायक हैं। दोनों ने ही अपने शानदार अभिनय के बलबूते देश के करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया है। एक समय ऐसा भी था जब इन दोनों कलाकारों को लेकर खूब चर्चाएं हुआ करती थीं। एक वक्त पहले अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर के चर्चे खूब सुर्खियों में छाए हुए थे। ऐसा अनुमान भी लगाया जा रहा था कि यह दोनों बहुत ही जल्द विवाह के बंधन में बंध सकते हैं परंतु ऐसा नहीं हुआ।

वैसे देखा जाए तो अमिताभ बच्चन और रेखा का रिश्ता एक मशहूर रिश्ता रहा है परंतु कभी भी खुलकर सबके सामने नहीं आया। हमेशा से ही अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रेखा का नाम उछलता रहा और अखबारों की फ्रंट लाइन में भी बन चूका है। रेखा जितनी खूबसूरत और बेहतरीन अदाकारा हैं, उतनी ही खूबसूरत दिल से भी हैं। रेखा अपने खुलेपन के लिए जानी जाती हैं। उनको जो पसंद आता है वह कर दिखाती हैं। बाद में इसका क्या नतीजा होगा, इसकी परवाह अभिनेत्री में नहीं की।

आपको बता दें कि एक बार तो अभिनेत्री रेखा ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में मंगलसूत्र और अपनी मांग में सिंदूर लगाए हुए पहुंच गई थीं। उस समय के दौरान अभिनेत्री रेखा और अमिताभ बच्चन के अफेयर की चर्चा खूब सुर्खियों में बनी हुई थी। जब रेखा शादी में पहुंचीं तो लोग उनके गले में मंगलसूत्र और मांग में सिंदूर देखकर हैरान हो गए थे। सभी लोगों के मन में यह शंका भर गई थी कि कहीं उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ शादी तो नहीं करनी ली।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी आर के स्टूडियो में हुई थी और उनकी शादी में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए कई बड़े-बड़े कलाकार पहुंचे थे। ठीक उसी बीच रेखा भी शादी के समारोह में आ गईं। उन्होंने अपने गले में मंगलसूत्र पहना हुआ था और अपनी मांग में थोड़ा सा सिंदूर भी लगाया था, जिसे देखने के बाद वहां पर उपस्थित सभी लोगों की निगाहें ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी से हटकर रेखा पर टिक गई थी और उस समय के दौरान लोग काफी आश्चर्यचकित हो रहे थे।

आपको बता दें कि अभिनेत्री रेखा और नीतू सिंह बहुत अच्छी सहेली थीं। इस शादी समारोह में अमिताभ बच्चन और उनके परिवार के लोग भी पहुंचे हुए थे। जर्नलिस्ट और राइटर यासिर उस्मान ने अभिनेत्री रेखा की बायोग्राफी “रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी” में इस घटना का जिक्र किया है लेकिन लंबे समय बाद अभिनेत्री रेखा ने इस बात पर चुप्पी तोड़ते हुए सच्चाई बताई थी।

अभिनेत्री रेखा ने काफी लंबे समय बाद अपनी सिंदूर भरी मांग और गले में मंगलसूत्र का खुलासा करते हुए यह बताया था कि “उस दौरान में शादी में सीधे शूटिंग पर पहुंची थी। लोग इस बारे में क्या कहते हैं, इस पर मैं जरा भी परवाह नहीं करती हूं।” उन्होंने आगे यह भी कहा था कि “उनके माथे पर सिंदूर काफी अच्छा लगता है।” खैर जो भी हो, वैसे अभिनेत्री रेखा का जीवन एक रहस्यमई कहानी की तरह है, जिसका सच शायद ही किसी को पता लग सके। हमेशा से ही रेखा अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ के चलते सुर्खियों में रही हैं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति