Tuesday , October 19 2021

महबूबा ने फिर क्रास की अपनी लिमिट, कहा- ‘हमारी परीक्षा मत लो, सुधर जाओ, पाकिस्तान से बात करो’, वर्ना अफगानिस्तान जैसा हाल कर देंगे

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की अम्मी गुलशन नजीर को प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए तलब किया था। एजेंसी ने उनसे तीन घंटे तक लगातार पूछताछ की, जिस पर महबूबा ने केंद्र सरकार को अफगानिस्तान जैसा हाल करने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि अमेरिका को देखो अफगानिस्तान से बोरिया-बिस्तर बाँधकर भागने पर मजबूर हो गया। इसलिए हम कश्मीरियों की परीक्षा मत लो।

महबूबा का कहना कि कश्मीरी बड़े बहादुर औऱ सहनशील हैं, लेकिन उनके सहनशीलता का बाँध टूटा तो सरकार हार जाएगी। उन्होंने यह बयान घाटी के कुलगाम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, महबूबा मुफ्ती ने चेतावनी दी है कि अगर पूर्व पीएम अटल बिहारी की डॉक्ट्रिन के तहत पाकिस्तान से बातचीत शुरू नहीं करते हो तो बर्बाद होने में समय नहीं लगेगा।

हिलोरें ले रहा महबूबा का पाकिस्तान प्रेम

पीडीपी नेता ने मोदी सरकार को पाकिस्तान के साथ बातचीत को दोबारा से शुरू करने की नसीहत देते हुए कहा, “मैं बार-बार कहती हूँ कि सुधर जाओ। पड़ोस में देखो क्या हो रहा है। बातचीत शुरू करो नहीं तो देर हो जाएगी।” उन्होंने जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का माँग की। साथ ही कहा कि जम्मू-कश्मीर के टुकड़े करके जो गलती की है उसे सुधारो। अगर लोग सोचते हैं कि ये क्या करेगी तो वे ये जान लें कि एक चीटी हाथी की सूँड में घुस जाए तो उसका हाल बुरा कर देती है।

महबूबा के इस तालिबानी बयान पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उन्हें इस तरह के बयान से बचने की सलाह दी है। वहीं बीजेपी नेता रवीन्द्र रैना ने कहा कि भारत काफी मजबूत राष्ट्र है और यहाँ पीएम मोदी हैं न कि जो बाइडेन। हम सभी आतंकियों का सफाया करेंगे। बीजेपी नेता ने मुफ्ती को देशद्रोही करार दिया औऱ कहा कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर के देशभक्त लोगों का अपमान किया है, वो राज्य में तालिबानी शासन चाहती हैं, लेकिन हमारी सरकार सभी का खात्मा करेगी।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति