Saturday , September 18 2021

अफगानिस्तान के बानू में तालिबान पर टूटी अफगानी फौज, जिला प्रमुख समेत 50 किए ढेर, 20 बंदी

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर नियंत्रण पाने के बाद से यहां तालिबान नई सरकार बनाने की तैयारी कर रहे हैं । लेकिन देश में अब भी कुछ हिस्‍से बाकी हैं जहां अफगानी फौज तालिबानियों का डटकर सामना कर रही है और कड़ी मात दे रही है । अफगानिस्तान के बगलान प्रांत के अंद्राब में तालिबान और पंजशीर के लड़ाकों के बीच जबरदस्त टक्कर चल रही है, बताया जा रहा है कि बानू जिले में अफगान फौज ने तालिबान की कमर तोड़ दी है ।

50 तालिबानी ढेर

बानू में अफगानी फैज ने तालिबान के जिला प्रमुख समेत 50 तालिबानियों को ढेर कर दिया गया है, इसके साथ ही करीब 20 तालिबानी लड़ाकों को बंदी भी बना लिया गया है । पंजशीर प्रोविनेंस की ओर से ट्वीट कर बताया गया है कि तालिबान का बानू जिला प्रमुख मारा गया है, उसके तीन साथी भी ढेर कर दिए गए हैं । इसके साथ ही अंद्राब के विभिन्न इलाकों में लगातार दोनों गुटों के बीच टकराव चल रहा है ।

300 तालिबानी किए थे ढेर

इससे पहले बगलान प्रांत में अफगान फोर्स ने 300 तालिबानी मार गिराए थे, इसे लेकर बीबीसी की पत्रकार यालदा हकीम ने ट्वीट कर बताया था कि बगलान के अंद्राब में छिपकर तालिबानियों पर ये बड़ा हमला किया गया ।इस  हमले में तालिबानियों को बड़ा नुकसान पहुंचा है । तालिबान विरोधी लड़ाकों की तरफ से दावा किया गया कि इस हमले में उन्होंने 300 तालिबानियों को मार गिराया है, साथ ही कई को बंदी भी बना लिया गया ।

पंजशीर के शेर नहीं मानेंगे हार

आपको बता दें अफगानिस्तान के कुल 34 प्रांतों में से 33 प्रांतों में तालिबान का कब्जा हो चुका है, तालिबानी लड़ाकों के पास से अभी पंजशीर प्रांत ही दूर है । बताया जा रहा है कि पंजशीर में हमला करने के लिए तालिबानी लड़ाके बीते दिन वहां पहुंच भी गए हैं, कट्टर संगठन ने बताया था कि अब पंजशीर भी उनकी मुठ्ठी में होगा । हालांकि यहां कब्‍जा जमाना तालिबान के लिए आसान नहीं है । तालिबान को यहां अमरुल्लाह सालेह और अहमद मसूद की ओर से कड़ी टक्कर मिल रही है । इन दोनों की फौजें तालिबान को वापस खदेड़ने के लिए तैयार हैं ।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति