Saturday , September 18 2021

सिर्फ 1 रुपये से बढ़ जाएगी 28 दिन वैलिडिटी, मिलेगा 56GB से ज्यादा डेटा, जानें कैसे

रिलायंस जियो ने देश में जबरदस्‍त नेटवर्क खड़ा कर दिया है । अपने ग्राहकों के बीच रिलायंस नए-नए ऑफर लेकर आ रहा है, जिसमें 98 रुपये से लेकर 3,499 रुपये तक के रिचार्ज प्लान हैं। इनमें से कुछ रिचार्ज प्लान तो बहुत ही स्‍पेशल हैं । रिलायंस जियो के 2 रिचार्ज प्लान की तुलना की जाए तो आप सिर्फ 1 रुपये ज्यादा खर्च करके 28 दिन की वैलिडिटी ज्‍यादा पा सकते हैं, इसके अलावा आपको 56GB ज्यादा डेटा मिलेगा । हैरान मत होइए आगे पढि़ए ।

सिर्फ 1 रुपए का फर्क

रिलायंस जियो के यह दो प्लान 598 और 599 रुपये के हैं। दोनों में एक रूपए का फर्क है लेकिन वैलिडिटी और डेटा में जमीन आसमान का । सबसे पहले बता करें जियो के 598 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की तो इसके साथ 56 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसके साथ ही इस प्लान में हर दिन 2GB डेटा भी मिलता है । यानी, जियो के ये प्‍लान आकपेा 56 दिन में 112GB  डेटा दे रहा है । इस प्लान में फ्री कॉलिंग का भी फायदा मिलता है, साथ ही हर दिन 100 SMS फ्री भेजने की सुविधा मिलती । इस प्लान के साथ आपको Disney+ Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है । इसके अलावा जियो एप्‍स का भी सब्सक्रिप्शन फ्री है।

599 वाला प्‍लान
अब ऊपर वाले प्‍लान में सिर्फ 1 रुपए और जोड़ लीजिए रिलायंस जियो के 599 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में आपको 84 दिन की वैलिडिटी मिलेगी, प्लान में हर दिन 2GB डेटा दिया जाता है । इसके साथ ही किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा भी मिलता है। इस प्लान में भी हर दिन आप 100 SMS भेज सकते हैं, इसके साथ ही, जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

एक रूपए में ज्‍यादा फायदा
यानी 598 रुपये वाले प्लान के मुकाबले आप सिर्फ 1 रुपये ज्यादा खर्च करके  599 रुपये वाले प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी ज्‍यादा पा सकते हैं । साथ ही  56GB ज्यादा डेटा भी मिलता है। लेकिन एक फायदा जो 598 रुपये वाले प्लान में है वो ये कि यूजर्स को Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिलता है, जबकि 599 रुपये वाले प्लान में आपको यह सहूलियत नहीं मिलती ।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति