Saturday , September 18 2021

मेरठ: ई रिक्शा पर सादे ड्रेस में बैठी महिला सिपाही, लेकर भागने लगा जावेद; पकड़े जाने पर हुई पिटाई

मेरठ/लखनऊ। लखनऊ के तांगे वाले नूर आलम के बाद अब मेरठ का ई-रिक्शा चालक जावेद खबरों में है। ई रिक्शा पर बैठी महिला सिपाही को लेकर भागने की कोशिश करने पर लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी।

घटना बुधवार (25 अगस्त 2021) की है। मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के रशीद नगर का निवासी जावेद ई-रिक्शा चलाता है। बुधवार को उसके ई-रिक्शा में एक महिला सिपाही बैठी। हापुड़ अड्डा चौराहे पर पहुँचते ही ई-रिक्शा चालक जावेद ने अपना रास्ता बदल दिया और तेज गति से रिक्शा दौड़ाने लगा। महिला सिपाही ने आरोपित जावेद से रुकने के लिए कहा, लेकिन उसने रिक्शा की गति कम नहीं की। इस पर महिला सिपाही ने शोर मचा दिया, जिस पर आसपास के लोगों ने रिक्शा रोक लिया और जावेद को पकड़कर उसकी पिटाई कर दी।

महिला सिपाही किसी काम से बाहर गई थी और उसने वर्दी नहीं पहनी थी। जब महिला सिपाही ने घर लौटने के लिए ई-रिक्शा का सहारा लिया तब चालक जावेद ने उसके अपहरण का प्रयास किया। हालाँकि महिला सिपाही के शोर मचाने के बाद न केवल उसकी जान बच पाई, बल्कि आरोपित जावेद को भी पकड़ लिया गया।

गौरतलब है कि पिछले दिनों लखनऊ से एक तांगे वाले का वीडियो सामने आया था जिसके तांगे पर मजहबी निशान बने थे। वायरल वीडियो में एक युवक तांगे वाले से हिंदुस्तान जिंदाबाद कहने की बात करता है। इस पर नूर आलम ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’, ‘जय हिंद’ और ‘भारत माता की जय’ कहता है।

बाद में युवक उसे ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ का नारा लगाने को कहता है। लेकिन नूर ऐसा कहने से मना कर देता है। इस बीच तांगा चालक का दूसरा साथी रशीद आता है और युवक से बहस करता है। दोनों पाकिस्तान मुर्दाबाद कहने से मना कर देते हैं। वह कहते हैं कि यदि कहेंगे तो हिंदुस्तान-पाकिस्तान जिंदाबाद कहेंगे। जब तांगा चालक से पूछताछ की गई तो वह माफी माँगने लगा। माफी माँगने और दोबारा ऐसी गलती न करने की हिदायत देकर उसके तांगे पर बने झंडों को पेंट करके उसे छोड़ दिया गया।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति