Friday , September 24 2021

साप्‍ताहिक राशिफल: 30 अगस्‍त से 5 सितंबर 2021, सप्‍ताह के मध्‍य में लगेगी लॉटरी, धनु के नाम बड़ा ईनाम

मेष राशिफल
इस सप्ताह परिवार में कुछ तनाव देखने को मिलेगा, लेकिन आप परिवार से ज्यादा अपने प्रोफेशनल जीवन पर ध्यान देंगे। इससे आपके परिवार वाले थोड़े दु:खी हो सकते हैं। प्रेमी युगल के लिए यह समय ज्यादा अच्छा नहीं है, क्योंकि इस समय में आप किसी गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं।। अच्छा यही होगा कि इस सप्ताह ज्यादातर समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। शादीशुदा लोगों को दांपत्यजीवन में कुछ नए विचार जानने को मिलेंगे और आपका जीवनसाथी अपनी विद्वता का परिचय देगा। यह सप्ताह आपको धन प्रदान करने वाला साबित होगा, लेकिन केवल धन हासिल हो जाना ही सब कुछ नहीं है। आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों पर भी ध्यान देना होगा। आप खूब शॉपिंग करेंगे और किसी मनोरंजन के साधन पर भी पैसा खर्च करेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर अतिरिक्त ध्यान देने की जरूरत है। इस सप्ताह आपकी पढ़ाई में परेशानी हो सकती है, इसलिए आपको एकांत की तलाश करनी चाहिए। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी। हालांकि आपको अतिक्रोध करने से बचना चाहिए।
वृषभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है, क्योंकि आप मानसिक रूप से स्वयं को किसी असमंजस में पाएंगे। प्रेम जीवन के लिए यह सप्ताह सबसे अच्छा रहने वाला है। इस दौरान आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे। इस दौरान आपका रिश्ता काफी खुशनुमा दौर से गुजरेगा। दांपत्य जीवन में आपके तनाव के कारण कुछ स्थितियां बिगड़ सकती हैं। आपको कोई बड़ा निर्णय लेना है, लेकिन आप उसे लेने में हिचक रहे हैं। आपको यह समझना होगा की यह निर्णय आपके लिए मुश्किल भरा हो सकता है, लेकिन जीवन में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक है, इसलिए यदि आवश्यक हो तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर आगे बढ़ें। इस दौरान पारिवारिक तनाव में कुछ हद तक कमी आएगी और संपत्ति से संबंधित मामलों में आपको लाभ होगा। व्यापार में वृद्धि होगी। नौकरी में अच्छे नतीजे मिलने शुरू हो जाएंगे और आपके ऊपर जो दबाव बना हुआ था, वह भी अब समाप्त हो जाएगा। आप खुलकर काम करेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह समय ठीक रहेगा। वे मन लगाकर पढ़ाई करेंगे। वे पढ़ाई से अलग विषयों में भी ज्ञान प्राप्त करना चाहेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो इस सप्ताह आप मौसमी बीमारियों के शिकार हो सकते हैं। खान-पान में नियमितता बनाए रखकर आप कई समस्याओं से बच सकेंगे। किसी यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का अंत अच्छा रहेगा।

मिथुन राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए काफी बढ़िया रहने वाला है। इस सप्ताह आप काफी रोमांटिक अंदाज में दिखेंगे। अपने प्रेम जीवन को संवारने में आपको बहुत मजा आएगा। आपके बीच रोमांटिक बातें होंगी। एक-दूसरे के साथ बेहतर वक्त बिताएंगे। उनके लिए कोई महंगी ब्रांडेड घड़ी लेकर आ सकते हैं। शादीशुदा लोगों के वैवाहिक जीवन में स्थितियां अनुकूलता की ओर बढ़ेंगी, लेकिन जीवनसाथी बीमार हो सकता है। इस बारे में आपको थोड़ा ध्यान देना चाहिए। आपकी खुद की सेहत अच्छी रहेगी और सुखद नतीजे मिलेंगे, परिवार में आपका हस्तक्षेप जरूरत से ज्यादा होने के कारण माहौल थोड़ा बिगड़ सकता है और विवाद बढ़ सकता है। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत फायदेमंद रहेगा। आपका टारगेट समय से पहले ही पूरा होने की संभावना रहेगी, जिससे आपको कोई अचीवमेंट मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह अनुकूल रहेगा। जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें अपने काम में कोई बढ़िया डील मिल सकती है, जो उनका मन को खुश कर देगी। विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। उनका पढ़ाई में मन लगेगा। उन्हें कोई उपलब्धि भी हासिल हो सकती है। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी। कार्यों में सफलता के लिए आपको थोड़े ज्यादा प्रयास करने पड़ सकते हैं। खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है।
कर्क राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आप रिश्तों को अधिक महत्व देंगे। यदि संतान से जुड़ी किसी समस्या का सामना कर रहे हैं, तो इस सप्ताह आप चिंता मुक्त हो सकते हैं। इस सप्ताह जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा, वैसे-वैसे आपका प्रेम से मोह भंग होता जाएगा। सप्ताह का अंतिम चरण आपके लिए एक कठिन प्रतीत हो रहा है, क्योंकि इस दौरान आपकी ऊर्जा का स्तर कम होगा और लगातार बदलती स्वास्थ्य परिस्थितियां आपको चिंतित करेंगी। कभी-कभी आपके उग्र व्यवहार के कारण कार्यस्थल पर टकराव की स्थिति बन सकती है। इस चरण में किसी भी तरह के नए अवसर मिलने की कम ही संभावना नजर आती है। सप्ताह के अंत में आपकी वित्तीय स्थिति के बिगड़ने की संभावना है, जिस कारण आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको वित्तीय लेन-देन में बहुत सावधानी बरतने और बड़े निर्णय लेने की आवश्यकता है। मुश्किल स्थितियों से बचने के लिए आपको धैर्य बनाए रखना होगा। विद्यार्थियों को अभ्यास पर ध्यान देने की जरूरत है। आपको शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक अभ्यास करने की जरूरत है। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आपको खान-पान में नियमितता बनाए रखने की जरूरत है।

सिंह राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए काफी शुभ फलदायक साबित होगा। परिवार में शुभ कार्यक्रम संपन्न होंगे। किसी के विवाह की तैयारियां चल सकती हैं। प्रेम जीवन जीने वालों को इस सप्ताह बहुत अच्छे नतीजे मिलेंगे और आप अपने प्रिय को परिवार के बुजुर्गों से मिलवा सकते हैं। उनका आशीर्वाद दिलवा सकते हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन खुशनुमा रहेगा और आपको ससुराल पक्ष से कुछ अच्छे समाचार सुनने को मिल सकते हैं। आपके अंदर गजब का आत्मविश्वास होगा और जो आपसे मिलेगा, वह भी ऊर्जा से भर जाएगा। प्रॉपर्टी से संबंधित कामों में अच्छा लाभ मिलेगा। आप कोई नई संपत्ति बना सकते हैं या अर्जित कर सकते हैं। कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी। विरोधियों पर आप जीत दर्ज करेंगे। व्यापार में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपनी कार्यकुशलता के कारण अच्छे नतीजे हासिल होंगे। विद्यार्थी अभी मन लगाकर अभ्यास कर सकेंगे। हालांकि उन्हें अध्ययन की अवधि बढ़ाने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान रखने की जरूरत है। खान-पान में अनियमितता बनाए रखें। मौसमी बीमारियों से सावधान रहने की जरूरत है।
कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। शादीशुदा लोगों को किसी बात की चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। रिश्ते में रोमांस रहेगा और आप एक-दूसरे के प्रति आकर्षण महसूस करेंगे और नज़दीकियां बढ़ेंगी। प्रेमी युगल के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा। आपको थोड़ा ध्यान रखते हुए आगे बढ़ना होगा, वे थोड़े डिमांडिंग हो सकते हैं। ससुराल के लोगों के साथ किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में ही आपको कोई बड़ा लाभ हाथ लग सकता है। व्यापार में आपकी योजनाएं गतिशील होंगी और आपके पक्ष में नतीजों को मोड़ेगी। इससे आपका आत्मबल बढ़ेगा। आप में से कुछ लोग विदेश जाने में सफल होंगे और उनकी योजनाएं सफल होंगी। विदेश में अच्छे नतीजे मिलेंगे। कुछ लोग विदेशी पार्टनर के साथ काम करके अपने जीवन में ऊंचाइयां हासिल कर सकेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा। व्यापार में भी अच्छे संपर्कों का लाभ मिलेगा। अध्ययन में आपको अच्छी उपलब्धि हासिल हो सकती है। आपको पढ़ाई में दोस्तों का भी सहयोग भी मिल सकता है। पढ़ाई में आपको शेड्यूल बनाकर आगे बढ़ने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको सतर्क रहने की जरूरत है। तले और मसालेदार भोजन से परहेज करना स्वास्थ्य के लिए ज्यादा बेहतर रहेगा। आपको खान-पान के साथ व्यायाम पर भी ध्यान देने की जरूरत है।

तुला राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। शादीशुदा लोगों जीवन मजबूत रहेगा और रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा। प्रेमजीवन व्यतीत कर रहे लोगों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। दिक्कतों के बीच आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आप बेवजह की चिंताओं से ग्रसित रहेंगे, इसलिए अपने अच्छे अवसरों को भी गंवा सकते हैं। अच्छा तो यही होगा कि इन चिंताओं से बाहर निकलें और जीवन की सच्चाइयों को समझें। नौकरीपेशा लोगों को बाहर जाने का मौका मिलेगा। आपको नए अवसर मिलेंगे। इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी। आपको गवर्नमेंट सेक्टर से भी फायदे मिल सकते हैं। व्यापार कर रहे हैं तो आपको किसी नए प्रतियोगी से चुनौती मिल सकती है। विद्यार्थी जातकों के लिए यह समय फलदायी रहेगा। वे एकाग्रचित्त होकर अध्ययन पर ध्यान दे सकेंगे। उच्च अध्ययन में शामिल जातकों को लिए यह समय अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो इस वक्त आपकी सेहत में मजबूती आएगी। आप योग और व्यायाम का सहारा लेकर खुद को एक्टिव करेंगे।
वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्यरूप से फलदायक रहेगा। घरवालों का सहयोग मिलेगा। प्रेमजीवन खुशहाल रहेगा। आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अपने प्रिय को प्यार भरे मैसेज भेजेंगे और लव लाइफ को एंजॉय करेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन उतार-चढ़ाव के बीच गुजरेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने व्यापार पर काफी ध्यान देंगे और कुछ नई योजनाएं बनाएंगे तथा सुदूर क्षेत्रों से अपने काम को बढ़ाने के लिए कुछ नए तरीके अपनाएंगे, जिनका आपको पूरा लाभ भी मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। आपको सभी बिगड़ी हुई परिस्थितियों से बाहर निकलने का और अपने काम में निखर कर आने का मौका मिलेगा। कोई भी आपके सामने टिक नहीं पाएगा। शत्रु हार जाएंगे और आपका दबदबा कायम रहेगा। आपकी छवि मजबूत होगी और आपके कार्य भार में भी बढ़ोतरी होगी। विद्यार्थियों के लिए यह समय ठीक प्रतीत हो रहा है। पढाई में आपको दोस्तों का भी सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत भी मजबूत रहेगी। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह समय थोड़ा सा चुनौतीपूर्ण रहेगा। जीवनसाथी से अनबन हो सकती है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपको उनके साथ थोड़ा और वक्त बिताना चाहिए ताकि एक-दूसरे को अच्छे से समझ सकें। आपके खर्च शुरुआत में बढ़ेंगे, लेकिन सप्ताह के मध्य में उनमें कमी आएगी, इसलिए कोई चिंता की बात नहीं है। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय सोने पर सुहागा जैसा साबित होगा और आपको अच्छे काम के अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपके बॉस भी आपकी तारीफ करेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए भी समय अनुकूल रहेगा और आपको काम में मजा आएगा। विद्यार्थियों को इस वक्त ध्यान भटकाव की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। उच्च अध्ययन में शामिल लोगों को इस वक्त अध्ययन पर ज्यादा फोकस करने की जरूरत है। इस सप्ताह आपको खास तौर पर अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा, क्योंकि उसमें गिरावट हो सकती है। ट्रैवलिंग के लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं है, यात्रा पर जाने से बचें।
मकर राशिफल
अगस्त का अंतिम सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रेमजीवन सामान्य तौर पर आगे बढ़ेगा और जो लोग शादीशुदा हैं उनका गृहस्थजीवन इस समय खूबसूरत बनेगा। अपने जीवनसाथी की आवश्यकताओं पर ध्यान देंगे और उनके लिए कोई खूबसूरत सी ड्रेस लेकर आ सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम के सिलसिले में जबरदस्त नतीजे मिलेंगे। भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा, जिससे आगे कामों में सफलता मिलेगी। आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। पदोन्नति भी मिल सकती है। व्यापारी वर्ग को ज्यादा प्रयास करने होंगे, लेकिन उसके बावजूद उन्हें सफलता जरूर मिलेगी। विद्यार्थियों को लक्ष्य केंद्रित करके पढ़ाई करनी होगी। इस सप्ताह विद्यार्थी अन्य गतिविधियों में भी बहुत ध्यान लगाएंगे। स्पोर्ट्स या म्यूजिक जैसी एक्टिविटी आपको पढ़ाई में एकाग्र होने में मदद करेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा रहेगा, लेकिन आपको खान-पान पर ध्यान देना होगा। मौसमी बीमारियों से भी बचकर रहने की जरूरत है। यात्रा पर जाना चाहें तो सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।

कुंभ राशिफल
अगस्त महीने का यह अंतिम सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रेमी युगल के रिश्ते में रोमांस और अपनापन बढ़ेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन खुशनुमा रहेगा। आप पारिवारिक जरूरतों पर ध्यान देंगे और परिवार वालों के मन की भी बात सुनेंगे। इससे उनकी नजर में आपकी इज्जत बढ़ेगी और आप भी अपने कर्तव्यों को निभा पाएंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय किसी अवसर से कम नहीं होगा। आप बढ़िया इंक्रीमेंट प्राप्त कर सकते हैं और बॉस की नजर में भी आपकी छवि मजबूत होगी। व्यापारी वर्ग के लिए यह समय सफलतादायक साबित होगा। आपको अपने काम में मजा भी आएगा और उसे आगे बढ़ाने की दिशा में आप जी तोड़ मेहनत करेंगे। विरोधियों पर आपकी विजय होगी। इनकम में बढ़ोतरी होगी। खर्चों में कमी आएगी। इस वक्त विद्यार्थियों को कोई अच्छी उपलब्धि हासिल हो सकती है। उच्च अभ्यास कर रहे विद्यार्थी जातक भी मन लगाकर पढ़ाई कर सकेंगे। इस दौरान आपकी आपकी सेहत मजबूत रहेगी। यदि आप यात्रा करना चाहें, तो उसके लिए सप्ताह का मध्य उत्तम रहेगा।
मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन बहुत बढ़िया रहेगा। आपसी बातचीत बढ़ेगी। रिश्ते में जो दिक्कतें थीं, वे अब खत्म होगी। रोमांस बढ़ेगा। एक-दूसरे को और नजदीकी से जानेंगे। व्यापार में सफलता मिलेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप अपने रिश्ते की गरिमा को संभालेंगे। शादीशुदा लोग यदि जीवनसाथी के साथ कोई काम करते हैं, तो उन्हें सफलता मिलेगी। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। इस सप्ताह आपके दोस्त या रिश्तेदार आपका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। किसी को भी उधार देने से बचना होगा। व्यापारी वर्ग को गवर्नमेंट से फायदा मिल सकता है। आप खुद को उत्तम साबित करने की कोशिश करेंगे और इसके लिए खूब मेहनत भी करेंगे। यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे। उच्च अभ्यास कर रहे लोगों का भी पढ़ाई में मन लगेगा और कुछ बेहतर कर सकेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह सप्ताह बेहतर साबित होगा। हालांकि आपको मौसमी बीमारियों से बचकर रहने की जरूरत है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति