Friday , April 26 2024

दिल्ली में कोविड-19 के 55 नए मामले, संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं

नई दिल्ली। दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 55 नए मामले सामने आए हैं। राहत की बात यह है कि लगातार चौथे दिन कोविड-19 से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। राष्ट्रीय राजधानी में महामारी की दूसरी लहर शुरू होने के बाद से यह 23वां दिन है, जब संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई। हालांकि, आंकड़ों को देखने पर पता चलता है कि नए मामलों में बढ़ोत्तरी होती जा रही है क्योंकि बीते सोमवार को शहर में सिर्फ 20 नए मामले सामने आए थे।

पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 0.08 पर्सेंट हुई

बता दें कि इस साल 2 मार्च को राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई थी। उस दिन संक्रमण के 217 मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 0.33 फीसदी रही थी। दिल्ली अप्रैल-मई के बीच महामारी की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित थी। ताजा बुलेटिन के मुताबिक, शनिवार को संक्रमण के 55 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर बढ़कर 0.08 फीसदी दर्ज की गई। वहीं, संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,37,929 हो गई।

शुक्रवार को 0.06 पर्सेंट थी पॉजिटिविटी रेट
बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में पिछले कुछ दिनों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 35 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 0.05 फीसदी दर्ज की गई थी। वहीं, गुरुवार को 39, बुधवार को 36, मंगलवार को 28, सोमवार को 20 नए मामले सामने आए थे। शहर में संक्रमण से मंगलवार तक 25,082 मरीजों की मौत हो चुकी है। मंगलवार के बाद अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है, हालांकि रोजाना बढ़ते जा रहे मामले जरूर चिंता का विषय हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch