Tuesday , September 28 2021

डिंपल से लेकर मायावती तक, जानिये यूपी के इन टॉप महिला नेताओं के पास कितनी है ज्वेलरी

यूपी की महिला नेताओं की बात करें, तो इसमें अखिलेश यादव की पत्नी और मुलायम की बहू डिंपल यादव से लेकर सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा तक का नाम आता है, ये सभी महिला नेताएं करोड़ों की मालकिन है, ऐसे में आज हम इनके बारे में बात करेंगे और जानेंगे कि इन महिला नेताओं के पास कितने के आभूषण हैं।

डिंपल यादव

सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव भी राजनीति में रह चुकी हैं, उनके पास करीब 59 लाख रुपये के आभूषण हैं, 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होने चुनाव आयोग को हलफनामे में ये जानकारी दी थी।

अनुप्रिया पटेल

मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल भी जबरदस्त सुर्खियों में रहती हैं, अपना दल की नेता अनुप्रिया के पास करीब 4 लाख रुपये के आभूषण हैं, ये जानकारी उन्होने 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान अपने चुनावी हलफनामे में दी है।

मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने 2010 में राज्यसभा चुनाव के दौरान अपने हलफनामे में बताया था कि उनके पास करीब 1 करोड़ 6 लाख रुपये के गहने हैं।

रत्ना सिंह
प्रतापगढ से 3 बार लोकसभा सांसद रहीं रत्ना सिंह राजपरिवार से ताल्लुक रखती हैं, उनके पास करीब 90 लाख रुपये से ज्यादा के आभूषण हैं।

अपर्णा यादव
सपा संस्थापक और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के पास 1 करोड़ रुपये से ज्यादा के आभूषण हैं, 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग को दिये हलफनामे में उन्होने ये जानकारी दी थी।

अदिति सिंह
कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के पास 4.50 लाख रुपये से ज्यादा के आभूषण हैं, 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग को दिये हलफनामे में उन्होने ये जानकारी दी है।

स्वाति सिंह
सरोजनी नगर से बीजेपी विधायक स्वाति सिंह ने 2017 विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग को दिये हलफनामे में बताया था कि उनके पास 2.50 लाख रुपये के आभूषण हैं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति