Tuesday , September 28 2021

16 सितंबर से 20 सितंबर तक पाम आर्ट गैलरी में नेशनल हीरोज पोर्ट्रेट्स प्रदर्शनी

पोर्ट्रेट प्रदर्शनी ‘भारत माता और भारत के नायक’ कमल आर्ट गैलरी ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के हिस्से के रूप में भारत के स्वतंत्रता संग्राम को प्रदर्शित करेगी।
कमल आर्ट गैलरी, पाम कोर्ट आर्ट गैलरी में देशभक्ति विषय ‘भारत माता और भारत के नायक’ पर आधारित 23 पोर्ट्रेट्स प्रदर्शनी की मेजबानी करेगा

नई दिल्ली। सौभाग्य से, भारत स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत-महोत्सव मना रहा है। इस सुनहरे अवसर को चिह्नित करने और हमारे देश के नायकों को उनके बलिदान के लिए याद करने के लिए, कमल आर्ट गैलरी देशभक्ति विषय ‘भारत माता और भारत के नायक’ पर आधारित 23 चित्रों की एक प्रदर्शनी की मेजबानी कर रही है। भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने पूरे देश में राष्ट्रवाद की भावना जगा दी है। उनका समर्थन करने और देश में राष्ट्रवाद की भावना को बढ़ाने के लिए, यह प्रदर्शनी “भारत माता और भारत के नायक” 16 सितंबर से 20 सितंबर तक इंडियन हैबिटेट सेंटर के पाम कोर्ट आर्ट गैलरी, नई दिल्ली में आयोजित की जाएगी।
इस कला प्रदर्शनी में प्रख्यात कलाकार पवन वर्मा अपने बनाये 23 पोर्ट्रेट्स जिसमे गुरु गोबिंद सिंह, स्वामी विवेकानंद, भगवान बिसरा मुंडा, महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, सरदार पटेल और कई स्वतंत्रता सेनानियों सहित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चित्र प्रस्तुत कर रहे हैं। इस प्रदर्शनी के बारे में बात करते हुए प्रख्यात कलाकार पवन वर्मा ने कहा, “भारत आजादी के 75 साल पूरे होने पर अमृत महोत्सव मना रहा है और हमारे प्रिय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन का एक और अवसर भी है। तो, इंडियन हीरोज पिक्चर्स के इन अनूठे संग्रहों को प्रदर्शित करने के लिए इससे अच्छा समय और क्या हो सकता है।”
आपको बता दें, इस प्रदर्शनी के माध्यम से कमल चिब, संस्थापक, कमल आर्ट गैलरी, राष्ट्र को देशभक्ति का संदेश देंगे। उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शनी न केवल हमारे देश को दो सौ साल की गुलामी से मुक्त करने में एक पीढ़ी के योगदान को पहचानने के लिए है, बल्कि उन लोगों को भी पहचानना है जिन्होंने वर्षों से हमारी सभ्यता संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए अपने विचारों के माध्यम से देश की मदद की है और एक भूमिका निभाई है।

भारत के सभ्यता संकृति को संरक्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कमल आर्ट गैलरी ने भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने पर भारत के 75 वास्तविक नायकों के चित्र प्रदर्शित करने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा हमें भारत माता को दी गई निस्वार्थ सेवाओं के लिए कई गुमनाम नायकों को पहचानने की जरूरत है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति