Thursday , March 28 2024

चन्नी कैबिनेट शपथग्रहण से पहले पंजाब कांग्रेस में ‘विद्रोह’, 6 विधायकों ने जताई आपत्ति

राणा गुजरीत सिंह को मंत्री बनाने की खबरों के बाद आप से आकर कांग्रेस में शामिल होने वाले सुखपाल सिंह खैहरा तथा 5 अन्य विधायकों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, पार्टी के 6 विधायकों ने कैबिनेट शपथग्रहण से कुछ देर पहले ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को लेटर लिखा है, जिसमें विधायकों ने राणा गुरजीत सिंह को कैबिनेट में शामिल करने का विरोध किया है, इन विधायकों ने राणा गुरजीत सिंह के स्थान पर एससी चेहरे को मंत्री बनाने की अपील की है।

कौन-कौन शामिल
लेटर लिखने वाले नेताओं में मोहिंदर सिंह केपी, सुल्तानपुर से विधायक नवतेज सिंह, भुलत्थ से विधायक सुखपाल सिंह खैरा, फगवाड़ा से विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल, जालंधर (नॉर्थ) बाबा हेनरी तथा शाम चौरासी से विधायक पवन अदिया शामिल हैं।

आप से भी बगावत
भुलत्थ से आप के टिकट पर चुनाव जीतने वाले सुखपाल सिंह खैरा आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भी मोर्चा खोल चुके हैं, आम आदमी पार्टी से अलग होकर उन्होने पंजाब एकता पार्टी का गठन किया था, फिर कुछ महीने पहले खैरा ने 3 अन्य विधायकों के साथ कैप्टन की अगुवाई में कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

खनन मामले में नाम

आम आदमी पार्टी में रहते हुए खैरा ने राणा गुजरीत सिंह के खिलाफ जमकर हमला बोला था, खनन मामले में नाम आने के बाद गुरजीत सिंह की कैप्टन कैबिनेट से छुट्टी कर दी गई थी, अब खैरा ने फिर से 5 अन्य विधायकों के साथ राणा गुरजीत सिंह का खुला विरोध शुरु कर दिया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch