Wednesday , February 28 2024

‘आखिरी इच्छा पूरी करो…बस 2 मिनट के लिए नीचे उतार दो’: कुंडली बॉर्डर पर काटकर लटकाए गए लखबीर के आखिरी क्षणों का ऑडियो

हरियाणा के सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर लखबीर सिंह की निर्मम हत्या के बाद अब एक ऑडियो सामने आई है। जी न्यूज द्वारा शेयर की गई इस ऑडियो में दावा है कि ये ऑडियो लखबीर के आखिरी क्षणों की है जहाँ वो मरते-मरते निहंग सिखों से दया की भीख माँग रहा है।

ऑडियो में सुन सकते हैं कि वह कहता है कि उसे बस 2 मिनट के लिए नीचे उतार दिया जाए। लखबीर कहता है, “मेरी इच्छा पूरी करो। दो मिनट के लिए मुझे नीचे उतार दो।”

इस पर उसे मारने वाले उससे पूछते हैं- “क्या है तेरी इच्छा।”

लखबीर कहता है- “बोल तो रहा हूँ मुझे नीचे उतार दो।”

आरोपित कहते हैं- “गंदे आदमियों के साथ घूमता है तू…जूते पड़ेंगे तो तुझे अक्ल आएगी…सही बता दे कौन आदमी थे।”

लखबीर कहता है- “बताता हूँ मुझे नीचे उतार दो। मैं आपकी बात करवा देता हूँ…मुझे नीचे उतार दो।”

निहंग जबाव देते हैं- “तब नीचे उतारेंगे जब तू असली आदमी का नाम बताएगा।”

लखबीर रोते हुए कहता है- “मुझे नीते उतार दो। मैं बात कराता हूँ।”

सामने से कहा जाता है- “देख तुझे ऐसे ही लटकाएँगे जब तक तुझमें सांस बाकी है।”

बता दें कि 35 साल के लखबीर के साथ हुई यह घटना शुक्रवार (15 अक्टूबर 2021) सुबह की है। हत्या को आंदोलन के मुख्य मंच से 100 मीटर की दूरी पर अंजाम दिया गया। इस घटना के बाद पुलिस में दर्ज हुई एफआईआर को ऑपइंडिया ने एक्सेस किया है। इसमें इस बात का उल्लेख है कि लटके मिले व्यक्ति के सुबह 5 बजे के करीब हाथ पाँव काटे गए।

जब पुलिस घटनास्थल पर पहुँची तो लखबीर का शव बैरिकेड से लटका मिला। उसके शरीर पर बस अंडरगार्मेंट थे। स्थानियों ने जानकारी दी कि ये करतूत निहंगों की है जिन्होंने बाद में पुलिस की जाँच में न सहयोग किया और बल्कि शव को भी बैरिकेड से उतारने से मना कर दिया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch