Sunday , June 26 2022

IND vs SA : अश्विन ने वांडरर्स में रचा इतिहास, कुंबले के बाद ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

Ravichandran Ashwin (Twitter)भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन (5 जनवरी) को भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इतिहास रच दिया. यह उपलब्धि हासिल करने वाले अश्विन पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले के बाद पहले भारतीय स्पिनर बन गए हैं.

अश्विन ने पीटरसन को बनाया शिकार

अश्विन ने जोहानिसबर्ग टेस्ट के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में कीगन पीटरसन को LBW आउट किया. इसी के साथ वे इस मैदान पर विकेट लेने वाले कुंबले के बाद पहले भारतीय स्पिनर बन गए हैं. इस मैदान पर भारत की ओर से रवि शास्त्री, सचिन तेंदुलकर भी गेंदबाजी कर चुके हैं. अश्विन से पहले ओवरऑल यहां पाकिस्तान के स्पिनर शादाब खान ने जनवरी 2019 में विकेट लिया था.

अहम मौके पर लिया अश्विन ने विकेट

उन्होंने पीटरसन को शिकार बनाकर पार्टनरशिप तोड़ दी. आउट होने तक पीटरसन ने एल्गर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 46 रन की पार्टनरशिप कर ली थी.

तीन टेस्ट की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टीम इंडिया ने पहला मैच 113 रन से जीता था. यदि जोहानेसबर्ग में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम जीत दर्ज करती है, तो पहली बार साउथ अफ्रीका में द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज जीतेगी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.