Wednesday , May 25 2022

ATM काट कर चोरी करने वाले खुर्शीद को पकड़ने गई थी पुलिस, 200 की भीड़ ने घेर कर की गोलीबारी: कर चुका है करोड़ों की चोरी

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर चंबल की पुलिस (Gwalior-Chambal Police) ने मोस्ट वॉन्टेड अपराधी को उसी के घर में घुसकर दबोच लिया, वो भी फायरिंग के बीच। हरियाणा के पलवल इलाके के अंदरौला गाँव में जहाँ लोकल पुलिस भी घुसने से डरती है उस इलाके में ग्वालियर चंबल पुलिस ने दिन दहाड़े दबिश देकर वॉन्टेड अपराधी खुर्शीद को गिरफ्तार कर लिया है। ये बदमाश देश भर में ATM लूट का कुख्यात अपराधी है।

दबिश के दौरान गाँव में आरोपित को शरण देने वाले 200 लोगों की भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया। इसमें महिलाएँ और बच्चे भी शामिल थे। वह चिल्ला-चिल्ला कर कह रहे थे- ‘बाहर की पुलिस है, गाँव से बाहर नहीं निकलनी चाहिए, इन्हें घेर लो।’ इस जौरान लोगों ने पुलिस पर फायरिंग भी की, लेकिन ग्वालियर चंबल की पुलिस ने आरोपित को घर में घुसकर निकाला और घसीटकर अपनी गाड़ी में डाल लिया। वह अपनी गैंग के साथ मिलकर ग्वालियर-चंबल ही नहीं देश भर के कई ATM काट कर करोड़ों रुपए की चोरी कर चुका है। जानकारी के मुताबिक यह गाँव अल्पसंख्यक बहुल है और पूरा गाँव ही एटीएम कटिंग के वारदात को देश भर में अंजाम देता है। खुर्शीद ने मुरैना, श्योपुर, असम, नोएडा, अलवर में वारदातें करना कबूला है।

ATM लुटेरे गैंग तक ऐसे पहुँची पुलिस

ग्वालियर में शनिवार (19 फरवरी, 2022) की रात शहर के तीन ATM मशीन काट कर बदमाशों ने लगबग 44 लाख रुपए उड़ाए थे। ATM में फुटेज के आधार पर ग्वालियर क्राइम ब्रांच आरोपित की पहचान में जुटी थी। क्राइम ब्रांच को खबर मिली कि इसी महीने मुरैना और शिवपुरी में भी ATM में इसी तरह चोरी की वारदात हुई थीं। ग्वालियर की टीम मुरैना पहुँची तो वहाँ हुई वारदात और ग्वालियर की वारदात करने वाले का हुलिया एक ही निकला। ग्वालियर क्राइम ब्रांच और  मुरैना पुलिस ने मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया। जाँच में पता चला कि ATM लूट की वारदात करने  वाला बदमाश हरियाणा के पलवल जिले के अंदरौला गाँव का रहने वाला खुर्शीद है। खुर्शीद गैंग लीडर है, उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपए का इनाम भी था।

200 लोगों की भीड़ ने किया हमला

आरोपित की तस्दीक होने के बाद ग्वालियर से क्राइम ब्रांच DSP विजय भदौरिया की अगुआई में आठ लोगों की टीम और मुरैना पुलिस की भी आठ लोगों की टीम प्लान बनाकर हरियाणा पहुँची। मंगलवार (22 फरवरी 2022) दोपहर ढाई बजे टीमें अंदरौला गाँव में घुसीं जहाँ खुर्शीद छुपा हुआ था। पुलिस ने बदमाश खुर्शीद को पकड़ लिया तो गाँव के 200 लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। गाँव के लोगों ने पुलिस को चारों तरफ से घेर कर गोलियाँ चलाईं। लेकिन चंबल पुलिस पीछे नहीं हटी और काउंटर अटैक में फायरिंग करते हुए बदमाश खुर्शीद को घसीटकर अपनी गाड़ी में डाल कर ले आई।

क्राइम ब्रांच की टीम खुर्शीद गैंग के बाकी सदस्यों की तलाश में हरियाणा सहित अन्य ठिकानों पर दबिश दे रही है। पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि खुर्शीद ने अपनी गैंग के साथ मिलकर ग्वालियर-चंबल ही नहीं देश भर के ATM काटकर करोड़ों रुपए की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। गैंग ने मुरैना, श्योपुर, असम, नोएडा, अलवर में वारदातें करना कबूला है। पुलिस को आशंका है कि इस गैंग को वारदात के दौरान स्थानीय स्तर पर भी लोगों की मदद मिलती रही है। फिलहाल वह मुरैना पुलिस की हिरासत में है। ग्वालियर के एसएपी ने बताया कि जल्द ही उसे रिमांड पर लेकर शहर में हुई वारदातों के बारे में पूछताछ की जाएगी।

पहले भी हो चुका है पुलिस पर हमला

गौरतलब है कि इससे पहले हरियाणा के मेवात जिले के तावडू में पुलिस पर हमला किया गया था। पुलिस टीम यहाँ ATM लूट के आरोपित तस्लीम को पकड़ने गई थी। इस दौरान महिला असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की वर्दी को फाड़ दिया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपित को भी छुड़ा लिया गया। पुलिस टीम गुरुग्राम की थी।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति