Wednesday , May 25 2022

पश्चिम बंगाल में रात 2 बजे राज्यपाल ने बुलाया विधानसभा का सत्र, ये है वजह!

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सिर्फ टाइपिंग की गलती के कारण विधानसभा का सेशन रात 2:00 बजे शुरू होगा. दरअसल पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से राज्यपाल को विधानसभा सत्र शुरू करने के लिए जो प्रस्ताव भेजा गया था, उसमें 7 मार्च (सोमवार) 2 PM की जगह 2 AM टाइप हो गया था. आज राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दोपहर में राज्य के मुख्य सचिव को बातचीत करने के लिए बुलाया था, लेकिन आला अफसर राज्यपाल से मिलने नहीं पहुंचे. इसी के बाद राज्यपाल ने ट्वीट करके कहा कि उन्होंने कैबिनेट के प्रस्ताव को अनुमति दे दी है. लेकिन रात 2:00 बजे सत्र शुरू करने का प्रस्ताव उन्हें अस्वाभाविक लग रहा है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा के स्पीकर बिमान बनर्जी के मुताबिक, राज्य सरकार की ओर से पहले जो दो नोट भेजे गए थे, उनमें 2:00 PM लिखा हुआ था, बाद में गलती से 2:00 AM चला गया, राज्यपाल इसे इग्नोर कर सकते थे.

गुरुवार को राजभवन की ओर से कैबिनेट के प्रस्ताव को स्वीकृत करते हुए कहा गया कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने संविधान के अनुच्छेद 174  के तहत सोमवार यानी 7 मार्च को सुबह 2 बजे (2 AM) राज्य विधानसभा का अधिवेशन बुलाया है.

सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से चल रही राज्यपाल की तनातनी के बीच राजभवन की ओर से इस तरह की असामान्य स्वीकृति मिलने पर बंगाल के राजनीतिक हलकों में खलबली मच गई है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति