Wednesday , May 18 2022

IND vs SL: रोहित ने 6 महीने बाद कराई इस प्लेयर की वापसी, विराट-शास्त्री तबाह कर रहे थे करियर!

भारतीय टीम आज श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भिड़ रही है. कप्तान रोहित शर्मा ने आज कई नए खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया है. लगातार टीम में बदलाव देखकर ये बात समझ आ रही है कि रोहित वर्ल्ड कप से पहले ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को आजमाना चाहते हैं. वहीं रोहित ने एक ऐसे खिलाड़ी को भी टीम में वापस बुला लिया है जो कई महीनों से टीम से बाहर था.

रोहित ने कराई इस प्लेयर की वापसी

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कई पुराने खिलाड़ियों की वापसी हुई है. हम बात कर रहे हैं स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन के बारे में. सैमसन करीब 6 महीनों के बाद टीम में वापस आए हैं. विराट कोहली की कप्तानी में इस प्लेयर को ज्यादा मौके नहीं मिल पा रहे थे, लेकिन अब टीम में उनकी वापसी हो चुकी है. बता दें कि भारत की ओर से सैमसन ने अपना आखिरी टी20 जुलाई 2021 में खेला था.

कप्तान रोहित को भी पसंद

रोहित शर्मा ने कहा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक सदस्य के रूप में देख रहा है. संजू सैमसन आईपीएल के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार हैं. रोहित शर्मा ने घातक विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को लेकर कहा, ‘जब आप ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो आपको निश्चित रूप से एक खिलाड़ी की जरूरत होती है, जिसमें शॉट मेकिंग एबिलीट हो और संजू सैमसन निश्चित रूप से उस क्राइटेरिया में फिट बैठते हैं.’ रोहित ने कहा, ‘संजू सैमसन के पास टैलेंट है. हमने संजू सैमसन की कोई न कोई ऐसी पारी जरूर देखी है, जिसे देखकर लोग उनकी बहुत तारीफ करते हैं.’

27 साल के संजू सैमसन ने अभी तक 55 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 37.64 की औसत से 3162 रन बनाए. उनके नाम 10 शतक और 12 अर्धशतक हैं. संजू सैमसन बहुत ही शानदार विकेटकीपिंग और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. मिडिल ऑर्डर में वह टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. वह शुरुआत में क्रीज पर टिककर अपनी पारी को आगे बढ़ाते हैं, उसके बाद खतरनाक रुप धारण कर विरोधी टीम पर आक्रामण कर देते हैं. बता दें कि संजू सैमसन ने साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला टी20 मैच खेला था. उन्होंने आखिरी टी20 मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2021 में खेला था. उनके अभी तक ज्यादा इंटरनेशनल मैचों में खेलने का अनुभव नहीं है. लेकिन वे आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. संजू सैमसन ने 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. जबकि वे आईपीएल के 121 मैचों में 3068 रन बना चुके हैं.

टीम इंडिया की प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति