Friday , December 2 2022

रूस के हमले में यूक्रेन के 137 लोगों की मौत, राष्ट्रपति जेलेंस्की बोले- जंग में सबने अकेला छोड़ा

रूस और यूक्रेन के बीच जंग छिड़ गई है जिससे हालात अब भयावह हो गए हैं. चारों ओर खौफ का मंजर है. रूसी सेना ताबड़तोड़ हमले कर रही है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने बताया कि उनके देश पर रूसी हमले में अब तक 137 नागरिक और सैन्यकर्मी मारे गए हैं. जबकि करीब 316 लोग घायल हो गए हैं. वहीं राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा हमें जंग में सबने अकेला छोड़ दिया है.

एजेंसी के मुताबिक यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की का कहना है कि यूक्रेन को रूस से युद्ध के लिए अकेला छोड़ दिया गया है.

जेलेंस्की ने कहा कि रूस ने पहले दावा किया था कि वह सिर्फ सैन्य ठिकानों पर ही हमला करेगा, लेकिन रूसी सेना और जंगी जहाज रिहाइशी इलाकों को भी निशाना बना रहे हैं. ज़ेलेंस्की ने कहा कि वे (रूस) लोगों को मार रहे हैं. शांत शहरों को सैन्य ठिकानों में बदल रहे हैं. यह गलत है और इसे कभी माफ नहीं किया जाएगा.

राष्ट्रपति ने कहा कि ओडेसा द्वीप पर सभी सीमा रक्षक मारे जा चुके हैं. इस द्वीप पर रूसी सैनिकों का कब्जा हो गया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने रूसी आक्रमण का मुकाबला करने के लिए पूर्ण सैन्य लामबंदी का आदेश दिया है.

90 दिन तक चलेगी पूर्ण सैन्य लामबंदी 

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि यह लामबंदी 90 दिन तक चलेगी. उन्होंने सेना के कर्मचारियों को सेना में सेवा देने लिए योग्य लोगों को तैयार करने का काम सौंपा. वहीं राष्ट्रपति के मंत्रिमंडल को लामबंदी के लिए पैसे के अलॉटमेंट का जिम्मा दिया गया है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.