Wednesday , May 25 2022

जब साइक्लिस्ट पर गिरा रूसी तोप का गोला, यूक्रेन में हमले का लाइव Video आया सामने

रूस अब यूक्रेन पर किस कदर कहर बरपा रहा है, इसका दिल दहला देने वाला मंजर सामने आया है. यूक्रेन की आम जनता इस युद्ध की कैसे शिकार हो रही है. इसकी तस्वीर एक खौफनाक वीडियो से साफ हो रही है. आपको बता दें कि यूक्रेन की सड़क पर एक साइक्लिस्ट जा रहा है. उसके मन में युद्ध की चिंता तो जरूर है, लेकिन इस बात से पूरी तरह बेखबर कि अगले ही पल उसके साथ क्या होने वाला है. सुनसान सड़क है, तभी अचानक एक हवाई हमला होता है. तेज धमाके के साथ चारों तरफ आग का मंजर पसर जाता है. और पल भर में सब कुछ तबाह.

यूक्रेन इन दिनों संकट से गुजर रहा है. उस पर रूस की गिद्ध नजर है. हवा, पानी और जमीनी हमले झेल रहा यूक्रेन अब और ज्यादा मुसीबत में आ गया है. रूसी सेना यूक्रेन के 137 लोगों को मौत के घाट उतार चुकी है. जबकि सैकड़ों लोग घायल हो चुके हैं. साथ ही रूस यूक्रेन की जमीन पर भी कब्जा कर रहा है.

बदहवास हाल में भाग रहे हैं लोग

बीते दिन यूक्रेन से जो तस्वीरें और वीडियो सामने आए वह दिल दहला देने वाले थे. वहां की आम जनता इन दिनों खौफ के साए में जी रही है. हाल में एक वीडियो सामने आया था, जिसमें लोग अपनी जान बचाने के लिए भाग रहे हैं. बदहवास लोग सिर्फ एक आसरा खोज रहे हैं ताकि वह बच सकें.

हमले बढ़ा सकता है रूस

इसी बीच यूक्रेन के आधिकारिक सूत्रों ने इस बात की आशंका भी जता दी है कि शुक्रवार का दिन यूक्रेन के लिए ब्लैक फ्राइडे साबित हो सकता है, क्योंकि रूस अपने हमले कई गुना तक बढ़ा सकता है.

बेबस नजर आ रहे हैं यूक्रेन के राष्ट्रपति

बता दें कि यूक्रेन की राजधानी कीव को रूस घेरने की प्लानिंग बना रहा है. दूसरी तरफ यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की बेबस नजर आ रहे हैं. इसी बीच उन्होंने सेना को एकजुट करने के आदेश भी दिए हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि सेना ऐसे योग्य लोगों को भी तैयार करे जो युद्ध लड़ सकते हैं.

कीव में सुबह से ही शुरू हुई बमबारी
यूक्रेन पर रूसी हमलों का हाल ये है कि सेनाएं ताबड़तोड़ प्रहार कर रही हैं. आलम ये है कि यूक्रेन के गृह मंत्री Anton Gerashchenko ने कहा कि शुक्रवार को कीव में सुबह से 6 धमाके हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि ये धमाके क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों से किए गए हैं. हालांकि यूक्रेन ने जवाब देते हुए रूस का एक विमान भी गिराया गया है.

रूस ने सुबह होते ही दागे हथियार

बता दें कि शुक्रवार सुबह से ही यूक्रेन की राजधानी कीव तेज धमाकों से दहल गई है. इसके अलावा यूक्रेन के शहर कोनोटोप को भी रूसी सैनिकों ने घेर लिया है. इसके अलावा बाकी फोर्स कीव की तरफ बढ़ रही है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति