Thursday , February 22 2024

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने ठुकराया देश छोड़ने का ऑफर, अमेरिका को दो टूक- भागूंगा नहीं, मुझे हथियार चाहिए

यूक्रेन पर रूस का हमला जारी है. इसी बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने यूक्रेन छोड़ने के अमेरिका के ऑफर को ठुकराते हुए साफ शब्दों में कहा कि उन्हें गोला-बारूद चाहिए. साथ ही कहा कि मैं किसी भी हाल में भागूंगा नहीं.

अमेरिका ने दिया था ये ऑफर

दरअसल, अमेरिका की ओर से यूक्रेन के राष्ट्रपति को ये ऑफर मिला था कि वह देश छोड़ सकते हैं, लेकिन उन्होंने साफ शब्दों में इस बात से इनकार कर दिया है. उनका कहना है कि मैं भागने वालों में से नहीं हूं, आपको मेरी मदद करनी है तो मुझे हथियार दीजिए, गोला बारूद दीजिए.

बता दें कि रूस के हमले ने यूक्रेन की तस्वीर बदल कर रख दी है. हालात ऐसे हैं कि यूक्रेन अन्य देशों की ओर मदद की आस लिए ताक रहा है. इसी कड़ी में स्वीडन उसकी मदद के लिए आगे आया है. इसके बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने स्वीडन का धन्यवाद किया. वहीं जेलेंस्की ने एक ट्वीट में लिखा- स्वीडन यूक्रेन को सैन्य, तकनीकी और मानवीय सहायता प्रदान कर रहा है. प्रभावी समर्थन के लिए स्वीडन के प्रधानमंत्री का आभार. हम एक साथ पुतिन विरोधी गठबंधन का निर्माण कर रहे हैं.
पहले भी कहा था, नहीं छोड़ेंगे यूक्रेन
हालांकि इससे पहले जेलेंस्की ने भावुक ट्वीट करते हुए ये भी कहा था कि सभी ने उन्हें अकेला छोड़ दिया है. रूस के निशाने पर सबसे पहले मैं हूं और दूसरे नंबर पर मेरा परिवार है. जेलेंस्की ने यूक्रेनी अधिकारियों को चेतावनी भी दी है कि रूस राजधानी कीव में घुस चुका है. जेलेंस्की का कहना है कि वो और उनका परिवार गद्दार नहीं है और यूक्रेन छोड़कर नहीं भागेंगे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch