Sunday , May 29 2022

पिता पर रेप केस, भाई पर घरेलू हिंसा: कश्मीरी हिंदुओं के जख्मों पर ठहाके लगाने वाली राखी बिड़ला की फैमिली फाइल्स ऐसी

आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार (24 मार्च, 2022) को विधानसभा में कश्मीरी हिंदुओं का मजाक उड़ाया। उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स‘ (The Kashmir Files) को झूठी फिल्म बताते हुए राज्य में टैक्स फ्री करने से इनकार कर दिया। साथ ही उन्होंने फिल्म को टैक्स फ्री करने की बजाय यूट्यूब पर डालने की सलाह भी दी और भाजपा नेताओं पर कटाक्ष करते हुए उन्हें सुझाव दिया कि वह इस ‘झूठी’ फिल्म का प्रमोशन न करें। ऐसा करते हुए वह गंदे लगते हैं।

जिस समय अरविंद केजरीवाल कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार का खुले तौर पर माखौल उड़ा रहे थे, डिप्टी स्पीकर राखी बिड़ला उनके पीछे की सीट पर बैठी थीं। उन्हें  केजरीवाल के भाषणों पर खुलकर हँसते हुए देखा गया। बता दें कि राखी एक समय में कैबिनेट में महिला और सामाजिक न्याय का विभाग सँभाल चुकी हैं। इसके अलावा राखी ने अरविंद केजरीवाल द्वारा स्वतंत्र फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री को फिल्म को YouTube पर डालने की खुली चुनौती को ट्विटर पर भी शेयर किया।

हालाँकि विधानसभा में हँसी के जोरदार ठहाकों के साथ अरविंद केजरीवाल की हर बात की तारीफ करने वाली राखी बिड़ला के परिवार कितने शरीफ और सभ्य हैं, यह बात सबके सामने आ गई है।

राखी बिड़ला के पिता पर रेप का केस दर्ज

2016 में, दिल्ली एमसीडी चुनावों के लिए 24 वर्षीय विवाहित महिला को टिकट देने के लिए लुभाने के आरोप में राखी बिड़ला के पिता भूपिंदर बिडलान और स्थानीय AAP नेता राम प्रताप गोयल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। महिला ने दोनों नेताओं पर रेप का आरोप लगाया था। बिडलान और गोयल के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 डी (गैंगरेप) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया था। शिकायत के मुताबिक आरोपित नेताओं ने MCB चुनाव में AAP से टिकट दिलाने का वादा करते हुए महिला से शारीरिक संबंध बनाया था।

पीड़िता ने गोयल पर कई जगहों पर शोषण करने का आरोप लगाया। इसके साथ महिला ने बताया कि गोयल ने उसे 5 नवंबर, 2016 को कनॉट प्लेस के एक होटल में भूपिंदर बिडलान के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। आरोप ये भी था कि आरोपितों ने पीड़िता का जीवन बर्बाद करने के लिए उसका MMS वीडियो भी बनाया।

राखी बिड़ला के भाई पर घरेलू हिंसा का आरोप

इससे पहले 2015 में, राखी बिड़ला की भाभी ने दिल्ली के रोहिणी (दक्षिण) पुलिस स्टेशन में अपने पति विक्रम बिडलान के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई थी और आरोप लगाया था कि उसने उसके साथ मारपीट की और बेल्ट से पीटा। अगले दिन राखी की भाभी प्रियंका बिडलान ने यह कहते हुए अपनी शिकायत वापस ले ली कि अगर भविष्य में ये बातें बढ़ीं, तो वह अदालत का दरवाजा खटखटाएँगी। उसी वर्ष मई में, राखी ने सार्वजनिक रूप से अपने भाइयों – विक्रम और वीरेंद्र बिडलान के साथ एक सार्वजनिक नोटिस में सभी संबंधों को तोड़ने का दावा किया है।

राखी बिड़ला की विवादास्पद राजनीतिक पारी उनके परिजनों के ऊपर लगे आरपों पर खासी चर्चा चल रही है, खासकर उन्हें घाटी में कश्मीरी हिंदुओं की दुर्दशा पर ठहाके लगाते हुए देखने के बाद। नरसंहार में कई असहाय महिलाएँ भी शामिल थीं। केजरीवाल की विवादित टिप्पणी पर राखी बिड़ला की हँसी को देख नेटिज़न्स काफी हैरान थे।

 

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति