Thursday , February 22 2024

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का दो दिन का अमेठी दौरा, लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से भेंट करने के बाद रवाना

लखनऊ। केन्द्र सरकार में महिला एवं बाल कल्याण मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी सोमवार से दो दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में रहेंगी। स्मृति ईरानी लखनऊ से चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट करने उनके सरकारी आवास पहुंची। इसके बाद वह सड़क मार्ग से अमेठी रवाना हो गई हैं। स्मृति ईरानी लम्बे समय बाद अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर पहुंची हैं।

स्मृति ईरानी दो दिन के अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगी। इसके साथ ही जन चौपाल में हिस्सा लेंगी। स्मृति ईरानी जिले के विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। उनका आज का पहला कार्यक्रम दोपहर साढ़े बारह बजे जगदीशपुर की ग्राम पंचायत दिछौली में है। यहां पर वह जन चौपाल कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगी। इसके बाद 3:30 बजे वह मुसाफिरखाना की ग्राम पंचायत दादरा तथा शाम को छह बजे संग्रामपुर की ग्राम पंचायत करनाईपुर में आयोजित जन चौपाल में हिस्सा लेंगी। इसके बाद वह एचएल गेस्ट हाउस मुंशीगंज में रात्रि विश्राम करेंगी।jagran

केन्द्रीय मंत्री दौरे के दूसरे दिन यानी दस मई को सुबह दस बजे जयपुरिया स्कूल गौरीगंज का उद्घाटन करेंगी। यहां पर वह छात्र-छात्राओं को टैबलेट तथा स्मार्टफोन वितरित करने के साथ ही पीएम स्वनिधि योजना एवं स्वामित्व योजना के लाभार्थियों से संवाद करेंगी। स्वनिधि योजना व स्वामित्व योजना के लाभार्थियों से मुलाकात करेंगी। इसके बाद तिलोई विधानसभा क्षेत्र के ओदारी में दोपहर एक बजे से साधन सहकारी समिति परिसर में आयोजित चौपाल में हिस्सा लेंगी। मंगलवार के अंतिम कार्यक्रम में दोपहर 2.30 बजे केन्द्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी दाउद नगर मे भवानी दत्त दीक्षित के पेट्रोल पंप व नव प्रतिष्ठान का शुभारंभ करेंगी। इस कार्यक्रम के बाद वह सड़क मार्ग से लखनऊ प्रस्थान करेंगी, जहां से उनका दिल्ली के लिए रवाना होने का कार्यक्रम है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch