Friday , December 2 2022

पंजाब में AAP विधायक के ठिकानों पर CBI रेड, छापेमारी में मिले- 94 ब्लैंक चेक, कई आधार कार्ड, विदेशी नोट और ₹1600000+ कैश

आम आदमी पार्टी (AAP) शासित पंजाब में आप के विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा (Jaswant Singh Gajjan Majra) बैंक धोखाधड़ी (Bank Fraud) के मामले में फँस गए हैं। शनिवार (7 मई 2022) को CBI ने 40 करोड़ रुपए से अधिक के बैंक धोखाधड़ी मामले में पंजाब जसवंत सिंह के कई ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। माजरा अमरगढ़ सीट से AAP के विधायक हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, CBI की टीम ने जसवंत सिंह गज्जन माजरा के मालेर कोटला स्थित पुश्तैनी घर समेत संगरूर जिले में तीन स्थानों पर छापेमारी की है। सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक, विधायक के खिलाफ बैंक ऑफ इंडिया ने शिकायत किया था, जिसके आधार पर ये केस दर्ज किया गया है। सूत्रों का कहना है कि छापेमारी के दौरान सीबीआई ने जसवंत सिंह गज्जन माजरा के साइन किए हुए 94 ब्लैंक चेक और कई आधार कार्डों को जब्त किया है।

इसके अलावा बताया जा रहा है कि जसवंत सिंह गज्जन माजरा के ठिकानों पर तलाशी अभियान के दौरान केंद्रीय जाँच एजेंसी ने 16.57 लाख रुपए नकद, लगभग 88 विदेशी नोट, कुछ संपत्तियों के दस्तावेज, कई बैंक अकाउंट और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

उल्लेखनीय है कि सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन की टीम ने ये एक्शन तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद लिया है। बता दें कि शुक्रवार की सुबह पंजाब पुलिस के 50 पुलिसकर्मियों की टीम ने दिल्ली स्थित उनके घर से उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद पंजाब पुलिस उन्हें लेकर मोहाली के लिए रवाना हुई थी, लेकिन बग्गा के पिता की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर लिया। इसके बाद दिल्ली पुलिस के कहने पर हरियाणा की पुलिस ने कुरुक्षेत्र में पंजाब पुलिस के काफिले को रोक लिया। बाद में दिल्ली पुलिस वहाँ गई और बग्गा को वापस दिल्ली ले आई।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.