Wednesday , May 25 2022

दिल्ली के मदनपुर खादर में पहुंचा बुलडोजर, अमानतुल्लाह की मौजूदगी में जमकर हंगामा

दिल्ली में जहांगीरपुरी से बुलडोजर अभियान की शुरुआत हुई थी. राजधानी दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ MCD का बुलडोजर अभियान लगातार जारी है. इस अभियान के तहत गुरुवार को मदनपुर खादर पहुंचा. यहां एमसीडी की कार्रवाई के खिलाफ जमकर हंगामा हुआ. आप विधायक अमानतुल्लाह खान की मौजूदगी में लोगों ने एमसीडी की कार्रवाई का विरोध किया. उधर, पुलिस ने अमानतुल्लाह खान को सरेंडर करने के लिए कहा. दरअसल, दिल्ली पुलिस ने पिछले दिनों शाहीनबाग में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई में बाधा डालने के आरोप में अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों पर मामला दर्ज किया था.

उत्तरी दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर गुरुवार को पटेल नगर के प्रेम नगर में भी चलेगा. दिल्ली नगर निगम की ओर से दिल्ली पुलिस से अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की गई है.

सीलमपुर में नहीं हो पाई कार्रवाई

इससे पहले बुधवार को द्वारका और लोधी रोड में एमसीडी ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया. ये अभियान सीलमपुर में भी चलाया जाना था. हालांकि, पुलिसबल न मिल पाने की वजह से एमसीडी ने इसे टाल दिया था.

शाहीनबाग में हुआ था बवाल

इससे पहले सोमवार को शाहीनबाग में अतिक्रमण हटाने को लेकर अभियान चलाया गया था. इसे लेकर काफी बवाल हुआ था. लोगों के विरोध प्रदर्शन के चलते एमसीडी टीम को वापस लौटना पड़ा था. शाहीनबाग में लोगों ने बीजेपी, केंद्र सरकार और SDMC के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इतना ही नहीं लोगों ने कार्रवाई रोकने की भी मांग की. यहां तक कि कुछ महिलाएं बुलडोजर के सामने आकर भी खड़ी हो गई थीं.

दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों पर मामला दर्ज किया था. साउथ दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने अमानतुल्लाह और उनके समर्थकों पर शाहीनबाग में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई में बाधा डालने का आरोप लगाया था.

जहांगीरपुरी से हुई थी बुलडोजर अभियान की शुरुआत

दिल्ली में बुलडोजर अभियान की शुरुआत जहांगीरपुरी से हुई थी. यहां हनुमान जयंती के दिन हुई हिंसा वाली जगह पर एमसीडी ने बुलडोजर चलाया था. हालांकि, इस कार्रवाई के खिलाफ कुछ लोग सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचे थे. सुप्रीम कोर्ट ने एमसीडी की कार्रवाई पर रोक लगा दी थी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति