Thursday , February 22 2024

बाबा केदार के धाम में अब नहीं होंगे VIP दर्शन, बढ़ती भीड़ को लेकर उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला

देहरादून। बाबा केदारनाथ के धाम (Baba Kedarnath Dham) में अब VIP दर्शन पर रोक लगा दी गई है. इस संबंध में आदेश जल्द जारी कर दिए जाएंगे. सरकार ने चारधाम यात्रा पर बढ़ती भीड़ को लेकर यह निर्णय लिया है. वीआईपी दर्शन पर रोक लगाए जाने के लिखित आदेश जल्द जारी होंगे.

उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधू ने चारधाम की व्यवस्थाओं पर कहा है कि चारधाम यात्रा में पहली बार NDRF के जवानों को तैनात किया गया है, ITBP भी तैनात है, जबकि SDRF पहले से मौजूद है. अगर जरूरत पड़ी तो सेना के लोगों को भी तैनात किया जाएगा. मुख्य सचिव ने कहा है कि भीड़ बढ़ने के बाद अब रजिस्ट्रेशन के बिना लोगों को नहीं जाने दिया जा रहा है. सीमित संख्या में रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं, जिससे धाम में व्यवस्था न बिगड़े. उतने ही लोगों को भेजा जा रहा है, जितने लोगों की रुकने की व्यवस्था हो सके. बाकी लोगों को रोक दिया जा रहा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch