Saturday , December 3 2022

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जताई फर्जी एनकाउंटर की आशंका, NIA कोर्ट में लगाई अर्जी

पंजाबी सिंगर और रैपर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने एनआईए कोर्ट में अर्जी दाखिल की है जिसमें उसने कहा है कि इस मामले में पंजाब पुलिस उसका फर्जी एनकाउंटर कर सकती है। एनआईए कोर्ट ने इस मामले पर टिप्पणी करने या बिश्नोई की सुरक्षा संबंधी याचिका को लेकर कोई निर्देश देने से इनकार करते हुए कहा कि सुरक्षा राज्य का विषय है। लॉरेंस बिश्नोई का आरोप है कि कई राज्यों की पुलिस उसके नाम का प्रोडक्शन वारंट के साथ दिल्ली पुलिस को संपर्क कर रही है। बिश्नोई का कहना है कि इससे उसके खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में चल रहे ट्रायल पर असर पड़ रहा है। लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ अंतरराज्यीय क्राइम सिंडिकेट चलाने को लेकर मकोका के तहत केस चल रहा है।

बताया जाता है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग और लकी पटियाल गैंग के बीच कट्टर दुश्मनी है। कहा जा रहा है कि लॉरेंस बिश्नोई ने मूसेवाला की हत्या के बाद कथित तौर पर सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए लिखा कि उन्होंने अपने गैंग के सदस्य की मौत का बदला ले लिया है।

बता दें कि पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी सरकार ने एक दिन पहले ही राज्य में कई लोगों की सुरक्षा हटाने का फैसला किया था। इसके एक दिन बाद ही अज्ञात हमलावरों द्वारा मूसेवाला की हत्या कर दी गई। इस बीच पंजाब सरकार ने मूसेवाला के परिवार की सीबीआई और एनआईए से मामले की जांच कराने की मांग स्वीकार कर ली है। परिवार की ये भी मांग है कि सिद्धूवाले की सुरक्षा वापस लेने का आदेश देने वाले अधिकारियों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.