Tuesday , June 28 2022

अयोध्या: राम मंदिर के शिलापूजन में शामिल हुए सीएम योगी, रखा गर्भगृह का पहला पत्थर

अयोध्या/लखनऊ। भव्य राममंदिर के निर्माण के लिए आज का दिन काफी ऐतिहासिक है, क्योंकि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रोच्चार के बीच गर्भगृह के निर्माण के लिए पहली शिला रखी दी। शिला रखने के साथ ही आज से मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। बता दें कि प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की। हनुमानगढ़ी के बाद सीएम योगी राम मंदिर निर्माण स्थल पहुंचे और राम मंदिर के गर्भगृह के लिए शिलापूजन में शामिल हुए।

UP CM Yogi Adityanath Ram Mandir Garbhagriha Shila Pujan Ayodhya Faizabadमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर निर्माण स्थल पहुंचे और मंत्रोच्चार के बीच गर्भगृह की आधारशिला रखी। इसके साथ ही उन्होंने मंदिर के आर्किटेक्ट के अलावा कारीगरों को सम्मानित किया। गर्भगृह का पहला पत्थर रखने के बाद सीएम योगी मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज से शिलाओं के रखने का काम तेजी से शुरू हो जाएगा। अब वो दिन दूर नहीं है जब मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर अयोध्या धाम में बनकर तैयार हो जाएगा। यह मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 500 साल से देश के साधु-संत राम मंदिर आंदोलन को चला रहे थे, आज उन सभी लोगों के दिल को खुशी मिली होगी। सीएम कहा कि गोरक्षनाथ पीठ की तीन पीढ़ी इस मंदिर आंदोलन से जुड़ी हुई थी। कहा कि राम मंदिर भारत का राष्ट्रीय मंदिर होगा। लोग इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। राम मंदिर भारत की एकता का प्रतीक होगा।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.