Friday , April 19 2024

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को हुआ कोरोना, कई नेता और कार्यकर्ता भी संक्रमित

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोनावायरस संक्रमण का शिकार हो गई हैं। इसके अलावा कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं के भी संक्रमित होने की खबर है। खास बात है कि मई में वह राजस्थान के उदयपुर में आयोजित चिंतन शिविर में शामिल हुई थीं। उस कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कांग्रेस के सैकड़ों नेताओं ने शिरकत की थी।

फेफड़ों में पहले हो चुका है संक्रमण
सोनिया गांधी पहले भी फेफड़ों में संक्रमण का शिकार हो चुकी हैं। साल 2014 में उन्हें राजधानी दिल्ली स्थित सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, उस दौरान कहा जा रहा था कि कांग्रेस नेता को एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली के प्रदूषण से बचकर गईं थी गोवा
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नवंबर 2020 में कांग्रेस अध्यक्ष ने डॉक्टर की सलाह पर दिल्ली के भारी प्रदूषण से बचकर तटीय राज्य गोवा चली गई थीं। खबर थी कि डॉक्टरों ने क्रोनिक चेस्ट इन्फेक्शन के चलते उन्हें प्रदूषण से दूर जाने की सलाह दी थी। उस साल अगस्त में अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद वह काफी दवाएं ले रही थीं और डॉक्टर संक्रमण को लेकर काफी चिंतित थे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch