Tuesday , June 28 2022

राजस्थान में बसपा के टिकट पर चुनाव जीते छह विधायकों को व्हिप जारी, पार्टी बोली- निर्दलीय उम्मीदवार को करें वोट

जयपुर। राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने राज्य में दस जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के चुनाव चिह्न पर चुनाव जीते सभी छह विधायकों को व्हिप जारी की है। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने बताया कि पार्टी ने विधायक राजेन्द्र सिंह गुढ़ा, लाखन सिंह, दीप चंद, जोगिंदर सिंह अवाना, संदीप कुमार एवं वाजिब अली को व्हिप जारी कर कहा गया है कि वे राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस एवं भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को वोट नहीं करे और वे निर्दलीय उम्मीदवार को अपना वोट डालें।

… तो की जाएगी कार्रवाई: बसपा
प्रदेश अध्यक्ष बाबा ने बताया कि इस निर्णय के तहत इन विधायकों को व्हिप जारी की गई है। उन्होंने कहा कि अगर ये विधायक व्हिप का उल्लंघन करेंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि बसपा के इन विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने का मामला न्यायालय में चल रहा है और ये पार्टी व्हिप का उल्लंघन करेंगे तो उनके खिलाफ एक मजबूत आधार होगा।

बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए थे बसपा के विधायक
बता दें कि बीते विधानसभा चुनाव में ये विधायक बसपा उम्मीदवार के रूप में विधानसभा का चुनाव जीतकर विधायक चुने गए और बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए। राज्य में राज्यसभा की चार सीटों पर होने वाले चुनाव में चौथी सीट पर मुकाबला होने के चलते कांग्रेस की उदयपुर में उसके एवं उसके समर्थित विधायकों की बाड़ेबंदी चल रही है और बसपा के टिकट पर जीते इन विधायकों में जोगिंदर सिंह अवाना उदयपुर पहुंच चुके हैं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.