Wednesday , June 29 2022

11-12वीं के लड़के-लड़कियों की पार्टी, इंस्टाग्राम पर प्लानिंग: हैदराबाद मर्सिडीज गैंगरेप में सदुद्दीन मलिक, उमैर खान गिरफ्तार

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad, Telangana) में 28 मई को एक पब में पार्टी के नाबालिग लड़की से हुए दुष्कर्म के मामले में एक नया खुलासा हुआ है। इनसोम्निया एंड एम्नेशिया पब पार्टी (Insomnia & Amnesia Pub Party) की योजना इंस्टाग्राम (Instagram) पर बनाई गई थी और इस पार्टी में शहर के विभिन्न इलाकों के लगभग 200 लोगों ने भाग लिया था।

दोपहर में आयोजित इस कार्यक्रम के लिए आयोजकों ने स्पष्ट कर दिया था कि पार्टी में शराब और धूम्रपान (Alcohol and Smoking) की अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही इस पार्टी में हिस्सा लेने वाले लोगों के लिए स्पष्ट चेतावनी दी गई थी कि अगर कोई शराब पीकर पार्टी में आता है तो उस पर 10,000 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

इस पार्टी में जिन लोगों ने लड़कों ने हिस्सा लिया था, वे सभी 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्र थे। ये सभी छात्र बेहद धनाढ्य परिवारों से ताल्लुक रखते थे। इसके साथ ही इनमें से कुछ राजनेताओं और नौकरशाहों के परिवार से ताल्लुक रखने वाले छात्र भी शामिल थे।

खुद का नाम साईं बताने वाले एम्नेशिया और इनसोम्निया पब के मैनेजर का कहना है कि वह जानता था कि पार्टी स्कूली छात्रों के लिए थी। साईं ने कहा, “पहले यह 150 लोगों के लिए था, लेकिन बाद में उन्होंने लोगों की संख्या बढ़ाकर 180 कर दी। यह केवल एक लंच था और कोई शराब नहीं परोसी गई थी। मैंने इस बात का भी ध्यान रखा कि अंदर सिगरेट की भी अनुमति न हो।”

मैनेजर के अनुसार, पार्टी शाम 6 बजे तक चलती रही, लेकिन इसके खत्म होने के आधे घंटा पहले गैंगरेप पीड़िता ने वहाँ से निकलने की कोशिश की। उसके पास कोई गाड़ी नहीं थी। इसलिए उसके 8 सहपाठियों ने घर तक छोड़ने की पेशकश की। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे दो कारों में रवाना हुए। उनमें से एक तेलंगाना नंबर प्लेट वाली लाल रंग की मर्सिडीज बेंज और एक बिना नंबर प्लेट वाली टोयोटा इनोवा थी।

साईं ने कहा कि 17 वर्षीय लड़की अपने एक सहपाठी के साथ मर्सिडीज में बैठ गई, जो संभवतः नाबालिग था। हालाँकि, उस पर कोई दबाव नहीं था। साईं ने बताया, “हमने देखा कि लड़की अन्य लड़कों के साथ बाहर जा रही है और उनकी कार में बैठ रही है। ऐसा कुछ नहीं दिखा, जिससे लगे की कुछ गड़बड़ हो।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज ने कहा कि लड़की और उसके साथी आधे घंटे तक सड़क संख्या 37 पर स्थित कॉनक्यू नामक एक लोकप्रिय पेटीसरी में रूके और वहाँ अधिकांश लोगों ने कॉफी पी। जब वे पेस्ट्री की दुकान से निकले तो पीड़िता फिर से मर्सिडीज में चली गई। उसके पीछे इनोवा भी थी।

पब के पास से लड़की ने अपने पिता को फोन किया और उसे घर ले जाने के लिए कहा। उसके पिता 15 मिनट में वहाँ पहुँच गए और लड़की को घर ले गए। घर पर परिजनों ने लड़की की हालत को देखकर महसूस किया कि कुछ गड़बड़ हुआ है। वह सदमे और डर की स्थिति में थी और घरवालों से इसके बारे में एक शब्द भी नहीं कहा।

डीसीपी वेस्ट जोन जोएल डेविस का कहना है कि पीड़िता अपराध में शामिल लड़कों के बारे में कुछ बता नहीं सकी है, क्योंकि वह उन्हें पहले से नहीं जानती थी। वह पार्टी के दिन पब में ही पहली बार उनसे मिली थी। लड़की ने सिर्फ एक लड़के का नाम लिया है।

DCP डेविस ने इस आरोप का खंडन किया कि गैंगरेप के के दौरान लड़की का वीडियो भी बनाया गया था और उस वीडियो का उपयोग करके ब्लैकमेल किया गया था। उन्होंने कहा कि पीड़िता ने अपने बयान में इस तरह के किसी भी बात का जिक्र नहीं किया है। उनका कहना है कि इस मामले में पुलिस आरोपियों को पकड़ने में जुटी है।

इस मामले में पुलिस ने स्पष्ट किया है कि 18 साल के सदुद्दीन मलिक और 18 वर्षीय उमैर खान को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, पाँच में से 3 आरोपित नाबालिग हैं। नाबालिग होने के कारण इनके नाम और पिता के नामों का खुलासा नहीं किया गया है।

DCP डेविस का कहना है कि कानून का उल्लंघन करने वाले एक किशोर को लेकर उन्हें लीड मिली है। रात होने के कारण वे उसे नहीं पकड़ पाए और वे शनिवार (4 जून 2022) को उसे पकड़ेंगे। वह एक VIP का बेटा है।

भाजपा (BJP) नेताओं का कहना है कि तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली के पोते ने बैचलर पार्टी (Bachelor Party) का आयोजन किया था और पार्टी में शामिल होने के बाद पीड़िता के साथ बलात्कार किया गया। वहीं, पश्चिम क्षेत्र के डीसीपी जोएल डेविस ने इस आरोप को निराधार बताया है।

वहीं, दुबक विधायक एम रघुनंदन राव ने कहा, “यह एक जघन्य अपराध है और इसमें सत्ताधारी TRS और AIMIM आरोपितों को बचाने के लिए मिलकर काम कर रही हैं।” उन्होंने जाँच पूरी होने तक गृहमंत्री महमूद अली को उनके पद से हटाए जाने की माँग की।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.