Wednesday , June 29 2022

राज्यसभा: BJP से 1 सीट हारने पर छलका संजय राउत का दर्द, कह दी बड़ी बात

महाराष्ट्र में राज्यसभा की छह में से तीन सीटें बीजेपी के खाते में चली गई हैं, जिसके बाद शिवसेना के टिकट पर जीते सांसद संजय राउत का दर्द छलका है । प्रदेश की सत्ता में काबिज होने के वाले तीन पार्टियों के संगठन महाविकास अघाड़ी के समर्थन से शिवसेना को इस बार दो सीटें जीतने का भरोसा था,  लेकिन नतीजे मनमुताबिक नहीं आने पर उन्होंने सीधे सीधे चुनाव आयोग पर ही निशाना साध दिया । राउत ने बीजेपी के एक सीट ज्यादा जीतने की वजह बताई है।

कैसे जीती बीजेपी?

बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनिल बोंडे और धनंजय महादिक ने महाराष्‍ट्र से राज्यसभा चुनाव में जीत दर्ज की है । जबकि महा विकास अघाड़ी के तीन उम्मीदवारों, शिवसेना के संजय राउत, एनसीपी के प्रफुल पटेल और कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी ने भी जीत हासिल की । हालांकि, MVA के संजय पवार BJP के धनंजय महादिक से हार गए हैं । इस सीट से शिवसेना को जीत की पूरी उम्‍मीद थी । इस हार के बाद शिवसेना नेता ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया है । संजय राउत ने ये भी कहा कि बीजेपी ने एक सीट ज्यादा जीत ली इसमें कोई बड़ी बात नहीं है क्योंकि उन्होंने हॉर्स ट्रेडिंग का सहारा लिया।

मतगणना में हुई देरी

आपको बता दें इस बार BJP और सत्ताधारी गठबंधन द्वारा क्रॉस-वोटिंग और नियम उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग के पास शिकायत करने के कारण काउंटिंग में करीब 8 घंटे की देरी हुई । क्रॉस वोटिंग के आरोप के बाद, बीजेपी और शिवसेना दोनों ने कुछ वोटों को अयोग्य घोषित करने की मांग की थी ।

इतना ही नहीं महाराष्ट्र में चुनाव का परिणाम सामने के बाद शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि चुनाव आयोग ने हमारा एक वोट अमान्य कर दिया ।  हमने दो वोट को लेकर आपत्ति जताई थी, लेकिन आयोग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई । राउत ने कहा कि आयोग ने उनका यानी BJP का पक्ष लिया । वहीं कांग्रेस भी चुप नहीं रही, इस मामले पर पर रिएक्शन देते हुए कहा कि बीजेपी ने हार के डर से मतगणना रोकने की कोशिश की थी।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.