Tuesday , June 28 2022

कटक में टीम इंडिया का खराब रिकॉर्ड, 7 साल पहले अफ्रीका ने दी थी करारी शिकस्त

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 जून को खेला जाएगा. यह मैच कटक के बाराबती स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा. इस मैच के लिए दोनों टीमें शुक्रवार शाम को ही कटक पहुंच गई हैं.

भारतीय टीम का कटक स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है. दोनों टीमों ने कटक में एक-दूसरे के खिलाफ एक ही मैच खेला, जिसमें साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से जीत मिली थी.

कटक में अफ्रीका के खिलाफ हार ही मिली

टीम इंडिया ने अफ्रीकी टीम के खिलाफ कटक में 5 अक्टूबर 2015 को एकमात्र मैच खेला था. जिसमें भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए सिर्फ 92 रन ही बनाए थे. इसके बाद अफ्रीकी टीम ने 17.1 ओवर में 4 विकेट गंवाकर मैच जीत लिया था. अब करीब सात साल के बाद दोनों टीमें एक बार फिर इसी मैदान पर आमने-सामने होंगी.

कटक के मैदान पर कुल दो टी20 मैच हुए

कटक में अब तक कुल दो ही इंटरनेशनल टी20 मुकाबले खेले गए हैं. एक इंडिया-अफ्रीका मैच था, जबकि दूसरा मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच 20 दिसंबर 2017 को खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया ने 93 रनों के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की थी. उस मुकाबले में भारतीय टीम ने 3 विकेट पर 180 रन बनाए थे, जबकि श्रीलंका टीम 87 रनों पर ही सिमट गई थी.

बाराबती स्टेडियम में कुल इंटरनेशनल टी20 मैच

  • 5 अक्टूबर 2015, साउथ अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से हराया
  • 20 दिसंबर 2017, टीम इंडिया ने श्रीलंका को 93 रनों से मात दी

सीरीज का पहला मैच अफ्रीका ने जीता

बता दें कि इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में अफ्रीकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.