Tuesday , May 21 2024

‘अभी पिच नहीं देखी, लेकिन…’, जानिए दूसरे टी20 मैच से पहले क्या बोले भुवनेश्वर कुमार

भारतीय क्रिकेट टीम अपने घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. पहले मुकाबले में भारतीय टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. 200 से ज्यादा रनों का स्कोर बनाने के बावजूद टीम इंडिया मैच नहीं जीत सकी थी. इसमें गेंदबाजों की असफलता सबसे बड़ा कारण बनी.

‘हमारे पास सीरीज जीतने का पूरा मौका है’

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक वीडियो शेयर किया. इसमें भुवनेश्वर कह रहे हैं, ‘अभी तक विकेट (पिच) नहीं देखी है हम लोगों ने. जैसा कि आपने कहा है पिछले मैच में बॉलिंग अच्छी नहीं रही थी. अब हम उम्मीद करते हैं कि दूसरे मैच में बॉलिंग अच्छी हो. मैच जीतें और सीरीज बराबर करें.’

सीरीज जीतने को लेकर भुवनेश्वर कुमार ने कहा, ‘अभी चार मैच बाकी हैं. हमारे पास सीरीज जीतने का पूरा मौका है. हमें बॉलिंग अच्छी करनी है और बैटिंग पहले जैसी ही करनी होगी. अब भी हमारे पास सीरीज जीतने का पूरा चांस है.’

सीरीज का पहला मैच अफ्रीका ने जीता

बता दें कि इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में अफ्रीकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 211 रन बनाए थे. ईशान किशन ने 48 बॉल पर 76 रनों की पारी खेली. जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम ने 3 विकेट गंवाकर 19.1 ओवर में ही 212 रन बनाते हुए 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch