Saturday , June 15 2024

टी-20 विश्वकप- ‘भुवी या बुमराह नहीं, बल्कि ये गेंदबाज होगा रोहित शर्मा का ट्रंप कार्ड’

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान तथा दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि हर्षल पटेल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम के ट्रंप कार्ड होंगे, उन्होने जोर देकर कहा कि उन्हें टीम इंडिया का हिस्सा होना चाहिये, हर्षल ने पिछले कुछ सालों में गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है, आईपीएल 2021 में उन्होने शानदार प्रदर्शन किया, जिसके बाद उनका इंटरनेशनल डेब्यू हुआ, आरसीबी के लिये उस सीजन 32 विकेट लेकर पर्पल कैप जीता था, उन्होने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था, तब से वो टीम इंडिया के टी-20 टीम का हिस्सा हैं।

अच्छा प्रदर्शन

बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर गेंदबाजों की गैर-मौजूदगी में हर्षल ने अच्छा प्रदर्शन किया है, वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज के दौरान टीम इंडिया के लिये सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे, भारतीय तेज गेंदबाज के बारे में बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि 31 वर्षीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्वकप के दौरान ट्रंप कार्ड होंगे, उनके पास विविधता है, उन्हें पावरप्ले और स्लॉग ओवर्स में इस्तेमाल किया जा सकता है।

ट्रंप कार्ड

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि हर्षल पटेल ट्रंप कार्ड साबित होंगे, आपके पास भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह भी हैं, एक कप्तान को उनके जैसे खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रहना होगा, वो पावरप्ले में गेंदबाजी कर सकते हैं, जहां गेंदबाज गति में भी बदलाव करते हैं, उन्हें निश्चित रुप से टीम इंडिया का हिस्सा होना चाहिये।

फायदेमंद साबित होंगे

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भी टी-20 विश्वकप टीम के लिये हर्षल पटेल का समर्थन किया, उन्होने कहा कि दबाव को संभालने की उनकी क्षमता के कारण वो टीम के लिये फायदेमंद साबित होंगे, उन्होने कहा कि वो बेहतरीन रहे हैं, डेथ ओवरों में हर कोई गेंदबाज धीमी गेंद से कौशल नहीं दिखाता, लेकिन मुझे लगता है कि तीसरे मैच से उन्होने अपनी सही लेंथ हासिल की, विकेट लिये और अफ्रीकी टीम पर दबाव बनाकर रखा। स्मिथ ने हर्षल की तारीफ करते हुए कहा कि उनके पास एक ऑलराउंडर गेंदबाज के रुप में सभी कौशल है, वो टीम के लिये काफी फायदेमंद हो सकते हैं, दबाव को बहुत अच्छी तरह से संभालते हैं, दबाव में स्पष्ट सोचते हैं, बता दें कि हर्षल पटेल बल्लेबाजी भी कर लेचते हैं, वो घरेलू क्रिकेट में हरियाणा के कप्तान हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch