Wednesday , June 29 2022

गोरखनाथ मंद‍िर और सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गोरखपुर पुल‍िस के श‍िकंजे में, भीम आर्मी से है कनेक्‍शन

गोरखपुर/लखनऊ। ‘लेडी डान’ के नाम से बने फर्जी ट्वीटर हैंडल से मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ पर हमला व गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी देने वाले सोनू कुमार को गोरखपुर की कैंट थाना पुलिस वारंट बी पर आगरा से गोरखपुर ले आई। उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया। पकड़ा गया आरोपित फिरोजाबाद जेल का रहने वाला है। एक माह पहले उसे आगरा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। प्रारंभिक जांच में पता चला है क‍ि धमकी देने वाला भीम आर्मी से जुड़ा है।

‘लेडी डान’ की आइडी से गोरखनाथ मंदिर उड़ाने की दी थी धमकी

फिरोजाबाद के रहने वाले सोनू कुमार ने चार फरवरी को ‘लेडी डान’ के नाम से बने ट्वीटर हैंडल से गोरखनाथ मंदिर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। इस आइडी से लगातार तीन ट्वीट किए गए थे। पहले ट्वीट में लिखा था कि उत्तर प्रदेश विधानसभा, रेलवे स्टेशन और बस अड्डा पर बम लगा दिया गया है।

मानव बम बनकर हमले की दी थी धमकी

भीम सेना की अध्यक्ष सीमा सिंह मानव बम बनकर मुख्यमंत्री पर हमला करेगी। राशिद ने गोरखनाथ मंदिर में बम लगा दिया है। इसके बाद पुलिस हरकत में आ गई। तभी फिर ट्वीट किया गया और लिखा कि गोरखनाथ मंदिर में सुलेमान भाई ने बम लगा दिया है। एसएसपी के आदेश पर कैंट पुलिस ‘लेडी डान’ के नाम से बनी आइडी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही थी। जिसमें पता चला कि धमकी देने वाला सोनू सिंह फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज थाना क्षेत्र के अहमदपुर का रहने वाला है। तलाश में साइबर सेल व क्राइम ब्रांच की टीम फिरोजाबाद पहुंची लेकिन सफलता नहीं मिली।

एक माह पहले आगरा पुल‍िस ने क‍िया था ग‍िरफ्तार

एक माह पहले आगरा पुलिस ने अपने यहां दर्ज मुकदमे में उसे गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी निरीक्षक कैंट थाना शशिभूषण राय ने बताया कि वारंट बी पर सोनू कुमार को आगरा से गोरखपुर लाया गया। उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.