Friday , August 12 2022

महाराष्ट्र में सियासी ड्रामे के बीच पुलिस ने जारी किया अलर्ट, सड़क पर हंगामा कर सकते हैं शिवसेना कार्यकर्ता

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी ड्रामे के बीच मुंबई पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र सरकार में एकनाथ शिंदे के विद्रोह के बाद शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन करने की संभावना है। वहीं, शुक्रवार शाम को राज्य में शिंदे के साथ बागी विधायकों वाले होर्डिंग या बोर्ड को निशाना बनाने वाले शिवसेना कार्यकर्ताओं की कुछ घटनाएं सामने आई हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि सभी जिला इकाई कमांडरों जैसे पुलिस अधीक्षकों और पुलिस आयुक्तों को अलर्ट जारी कर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए कदम उठाने को कहा गया है।

शिवसेना के बागी विधायकों के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर में शिवसेना कार्यकर्ता बड़ी संख्या में सड़कों पर उतर आए और बागी नेताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। मुंबई में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने कुर्ला विधायक मंगेश कुडलकर के कार्यालय के बाहर एक बोर्ड तोड़ने की कोशिश की थी। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने नासिक के अंबेडकर नगर इलाके में शिंदे के समर्थन में लगे एक होर्डिंग को पर कालिख पोत दी।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आने वाले दिनों में उद्धव ठाकरे के समर्थनों द्वारा इस तरह के विरोध प्रदर्शन तेज होने की संभावना को देखते हुए पुलिस को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती कदम उठाने को कहा गया है।

शिवसेना भवन की बढ़ाई गई सुरक्षा

साथ ही उन्होंने कहा कि शिंदे गुट में शामिल हुए शिवसेना विधायकों के कार्यालयों और आवासों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शिवसेना की राजनीति के केंद्र मुंबई में पुलिस को सतर्क रहने और सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर पर्याप्त संख्या में जवानों को तैनात करने को कहा गया है। शिवसेना भवन (दादर में पार्टी मुख्यालय) और बांद्रा में सीएम ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.