Sunday , June 16 2024

उद्धव ठाकरे के पैरों तले खिसक गई जमीन, एकनाथ शिंदे ने अब चला ऐसा दांव

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच सूबे की राजनीति में अब एक और बड़ा ट्विस्‍ट आया है । सूत्रों का दावा है कि एकनाथ शिंदे ने अब नए दल या कहें नया गुट बनाने का मन बना लिया है । शिंदे का ये कदम उद्धव ठाकरे को शर्मिंदा कर सकता है । बताया जा रहा है कि बहुत  जल्‍द शिंदे समर्थक नए नाम को लेकर औपचारिक घोषणा कर सकते हैं ।

नए गुट का नाम तय

एकनाथ शिंदे समर्थकों ने अपने अलग गुट का नाम तय कर लिया है । बताया जा रहा है कि इस दल ने ‘शिवसेना – बालासाहेब ठाकरे गुट’ के नाम को अपनाने का फैसला किया है । शिंदे के इस बागी कैंप में करीब 40 विधायक पूरी मजबूती से डटे हुए हैं ।

शिवसेना होगी दो फाड़!

राजनीतिक के जानकारों के मुताबिक इस नाम से ही साफ हो रहा है कि अब शिवसेना दो हिस्सों में बंट जाएगी । एक  बालासाहेब गुट और दूसरा (उद्धव) गुट । एकनाथ शिंदे गुट मान कर चल रहा है कि इसी नाम के जरिए ज्यादा से ज्यादा शिवसैनिक उनसे इमोशनली कनेक्ट होंगे।

होने वाली है बैठक

तेजी से बदल रहे घटनाक्रम को लेकर शिवसेना ने आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी बुलाई है, तो दूसरी तरफ पार्टी के 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने को लेकर आज नोटिस भी जारी हो सकते हैं। इसके खिलाफ एकनाथ शिंदे गुट ने भी महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ऐसे में सभी की नजरें आज होने वाले घटनाक्रम पर होंगी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch