Friday , August 12 2022

‘मेरे बेटे को तड़पा कर मारा’ : पंजाब विजिलेंस टीम की रेड में IAS संजय के बेटे कार्तिक की मौत, माँ ने लगाया DSP पर इल्जाम

पंजाब में आईएएस अधिकारी संजय पोपली के बेटे कार्तिक पोपली की मौत के बाद उनकी बीवी ने विजिलेंस टीम पर बेटे को तड़पा कर मारने का आरोप मढ़ा है। कार्तिक की माँ ने मीडिया में पुलिस दावे को खारिज करते हुए कहा है कि जाँच के नाम पर घर में घुसी टीम ने उनके बेटे को तड़पा कर मारा और उसके बाद वह वहाँ खड़े होकर हँसते रहे।

वीडियो में माँग को कहते सुना जा सकता है कार्तिक की माँ कहती है, “पहले वो मेरे पति को बुला ले गई। इतनी देर में गोली की आवाज आई और जाकर देखा तो कार्तिक खून में लथपथ था। मेरा बेटा इन्होंने मार दिया। उसको टॉर्चर किया। पूरी विजिलेंस टीम और डीएसपी, मुख्यमंत्री के दबाव में थे। उन्होंने झूठे केस लगाए। मेरा बेटा मारा। देखो सारे घर में खून है और वो लोग हँसते रहे।”

कार्तिक की मौत के बाद उनकी माँ ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब तक वह उन पुलिस वालों की वर्दी को नहीं उतरवातीं तब तक वह अपने बेटे के खून लगे हाथ को नहीं धोएँगी।

इस मामले में संजय पोपली की एक रिश्तेदार अणु प्रीत कुलर ने कहा, “विजिलेंस टीम ने संजय पोपली से कहा कि वो किसी पेपर पर साइन करें वरना उनके बेटे के लिए अच्छा नहीं होगा। उन्होंने उसे एक कमरे में बंद कर दिया और बेटे को ऊपर ले गए। हम नीचे खड़े थे। ऊपर से गोली की आवाज आई। विजिलेंस टीम ने ही उसे मारा है।”

उल्लेखनीय है कि पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने पिछले सप्ताह आईएएस संजय पोपली को भ्रष्टाचार संबंधी मामलों में गिरफ्तार किया था। उन्हें चार दिन की पुलिस रिमांड में लिया गया था। अब चूँकि वो रिमांड खत्म हो रही थी तो विजिलेंस टीम कथिततौर पर दोबारा इसी मामले में आगे की पड़ताल के लिए उनके घर गई थी जहाँ उनकी कार्तिक के साथ बहस हुई और फिर उन्हें कमरे में ले जाया गया। इसके बाद गोली की आवाज सुनाई पड़ी और परिजनों ने ऊपर जाकर देखा तो कार्तिक खून से लथपथ पड़े थे।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.