Friday , June 14 2024

आजम खान के गढ़ रामपुर में भी जीती बीजेपी, घनश्याम लोधी 42 हजार वोटों से जीते

लखनऊ। रामपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव का परिणाम आ गया है. यहां बीजेपी के घनश्याम सिंह लोधी ने 42,048 वोटों से चुनाव जीत लिया है. रामपुर सीट को सपा नेता आजम खान का गढ़ माना जाता है. यहां आजम खान ने अपने समर्थक असीम रजा को टिकट दिलवाया था. खुद आजम खान ने असीम के नाम की घोषणा की थी.

सुबह से गिनती के बाद लगातार असीम आगे चल रहे थे. माना जा रहा था कि असीम उपचुनाव में आजम की उम्मीदों पर खरा उतरने जा रहे हैं. मगर, आखिरी समय आजम समर्थक असीम को सफलता नहीं मिल सकी.

बता दें कि लोधी एमएलसी रहे हैं. लोधी भी आजम खान के करीबी माने जाते रहे हैं. उन्होंने 2022 में ही बीजेपी जॉइन की थी. घनश्याम सिंह लोधी को पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का भी बेहद करीबी माना जाता रहा है. उन्होंने 2004 में हुए एमएलसी चुनाव के दौरान कल्याण सिंह की राष्ट्रीय क्रांति पार्टी और मुलायम सिंह यादव की सपा के गठबंधन के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी.

आजम के इस्तीफे से रिक्त हुई थी सीट 

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से सांसद निर्वाचित हुए थे. आजम खान हाल ही में संपन्न यूपी विधानसभा चुनाव में विधायक निर्वाचित हुए. विधानसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद आजम खान ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch