Tuesday , June 25 2024

‘पैगंबर के खिलाफ बोले तो आंख नोंच लेंगे, हाथ तोड़ देंगे,’ बयान देने वाले मौलाना को पुलिस ने किया अरेस्ट

राजस्थान के बूंदी जिले में विवादित बयान देने वाले मौलाना मुफ्ती नदीम और उसके सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान कोतवाली परिसर में भारी पुलिस बल तैनात रहा. पुलिस इस दौरान मीडिया को भी नहीं जाने दिया. बता दें कि नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी को लेकर राजस्थान में बीते दिनों विरोध प्रदर्शन किया गया था. बूंदी जिले में मुस्लिम समाज के लोग ज्ञापन देने कलेक्ट्रेट पहुंचे थे. इसी दौरान मौलाना ने बयानबाजी की थी.

उसी समय मौलाना नदीम ने मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा था, ‘जो पैगंबर साहब के खिलाफ बोलेगा, उसकी आंख नोंच लेंगे, हाथ उठाया तो हाथ तोड़ देंगे और उंगली उठाई तो उंगली भी तोड़ देंगे…’ मौलाना ने यह विवादित बयान कलेक्ट्रेट में मौजूद राजस्थान पुलिस के सामने दिया था.

‘गुजारिश नहीं, खुली चेतावनी’

मौलाना मुफ्ती ने कहा था कि मुसलमान जब रिएक्शन देता है तो तारीख उठाकर देख लें, जब जब ​जिस कौम के खिलाफ मुसलमानों ने रिएक्शन दिया है, जमीन का एक टुकड़ा तक नसीब नहीं हुआ. अगर बयान देने वालों के खिलाफ एक्शन नहीं लिया तो हम रिएक्शन देंगे. ये कोई गुजारिश नहीं, खुली चेतावनी है. कलेक्ट्रेट पर मुस्लिम समाज ने जमकर नारेबाजी की थी. पुलिस प्रशासन के बड़े अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे, लेकिन वे सब सुनते रहे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch